बिहार समेत इन राज्यों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, ओलावृष्टि की संभावना

बिहार, द‍िल्‍ली-एनसीआर में शुक्रवार (29 मार्च) को अगले 1-2 घंटों के अंदर मौसम में बड़ा बदलाव होने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 40-60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने के साथ ओले और बार‍िश होने का पूर्वानुमान जताया है।

आईएमडी ने शुक्रवार रात 10 बजे उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम को लेकर भविष्यवाणी जारी की है। आईएमडी ने लोगों के मोबाइल नंबरों पर अलर्ट मैसेज भेजकर कहा है कि अगले 3 घंटों में अलीगढ़, बुलंदशहर, जी.बी.नगर, गाजियाबाद, हापुड़ में अधिकांश स्थानों पर तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है।

IMD ने शुक्रवार रात 10 बजे से लेकर अगले 2-3 घंटों के भीतर पूरी दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद) के आसपास के इलाकों इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, फ़रीदाबाद, बल्लभगढ़) सकौती टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, बागपत, खेकड़ा, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, गुलौती, सियाना, सिकंदराबाद, बुलन्दशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर, खुर्जा, पहासू, देबई, गभाना, अलीगढ़ (यूपी) आद‍ि में भी हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश और 40-60 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

इन राज्यों में दो दिनों तक ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि 29-30 मार्च को पंजाब, हरियाणा (चंडीगढ़) और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती