निर्भया के चारों गुनहगारों को फांसी के बाद पीएम मोदी ने किया ट्वीट- आज न्याय हुआ है, नारी शक्ति पर दिया जोर

 

निर्भया को इंसाफ के लिए सात साल का इंतजार करना पड़ा और आखिरकार 20 मार्च की सुबह चारों दोषियों को फांसी दे दी गई. इसको लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल है. दोषियों की फांसी के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट किया और कहा कि आज न्याय हुआ है. उन्होंने लिखा है कि महिलाओं की गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इसका अत्यधिक महत्व है। हमारी नारी शक्तियों ने हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। हमें मिलकर एक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है, जहां महिला सशक्तीकरण पर ध्यान दिया जाए, जहां समानता और अवसर पर जोर हो.

‘सभी लोगों को संकल्प लेने की जरूरत’

वहीं निर्भया के दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों को संबोधित किया. उन्होंने सभी से अपील की कि वे संकल्प लें कि देश में दोबारा निर्भया कांड न दोहराया जाए. अरविंद केजरीवाल का कहना है कि निर्भया को न्याय पाने में सात साल लग गए. आज वह दिन है जब सभी लोगों को संकल्प लेना चाहिए कि अब देश में निर्भया जैसी दूसरी घटना नहीं होगी। इसके लिए सभी के स्तर पर काम करने की जरूरत है.

कानून से कोई बच नहीं सकता

वहीं निर्भया मामले पर स्मृति ईरानी ने कहा है कि मैंने इतने सालों में निर्भया की मां का संघर्ष देखा है. हालांकि न्याय पाने में समय लगा, लेकिन आखिरकार न्याय हुआ. यह लोगों को भी संदेश है कि वे कानून से भाग सकते हैं लेकिन हमेशा के लिए इससे बच नहीं सकते.

न्याय को भटकाने की कोशिश हुई

वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज के दिन न्यायपालिका, सरकार और समाज को यह विचार करना चाहिए कि मृत्युदंड की सजा पाए दोषियों को इस तरह सात वर्षों तक न्याय व्यवस्था को बरगलाने की अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं ? यह चारों वो गुनहगार थे जिन्होंने सबसे घिनौने अपराध को अंजाम दिया था. काश इन्हें पहले ही फांसी हो गई होती।