प्रियंका गांधी वाड्रा के बेटे रेहान ने पहली बार किया मतदान, कहा- दिल्ली के विकास के लिए किया वोट

दोपहर 1 बजे तक 32 फीसदी रहा मतदान

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई. दोपहर तक दिल्ली में मतदान की रफ्तार काफी धीमी देखने को मिल रही है. दिल्ली के लुटियन जोन में मतदान प्रतिशत काफी कम देखने को मिल रही है वहीं शाहदरा में मतदान की रफ्तार सबसे अधिक देखने को मिल रही है. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा के साथ-साथ उनके बेटे रेहान राजीव वाड्रा भी लोकतंत्र के इस पर्व में शामिल हुए. रेहान ने पहली बार अपने मत का प्रयोग किया है और उन्होंने लोधी एस्टेट के बूथ संख्या 114 और 116 में अपना वोट डाला.

छात्रों को मिलनी चाहिए सब्सिडी

वोट डालने के बाद रिहान ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ’लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेना एक अच्छा अहसास था. मैंने देश और दिल्ली के विकास के लिए वोट किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को अपने मतदान का प्रयोग करना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मतदान करने के लिए सभी को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलनी चाहिए और छात्रों के लिए इसमें सब्सिडी होनी चाहिए.’ रेहान ने बताया कि पिछली बार के चुनाव में अपने मत का प्रयोग नहीं कर सके थे, क्योंकि उस समय परीक्षाएं चल रही थी.

वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए वोट

मतदान करने के बाद मीडिया से बात करते हुए रेहान ने कहा कि मैं अपने शहर को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने की सोच के साथ वोटिंग कर रहा हूं. दिल्ली में ट्रांसपोर्टेशन एक बड़ी समस्या है. इसका हल होना चाहिए. साथ ही महिला सुरक्षा पर भी काम किया जाना चाहिए.