बंगलूरू में आज से 13वां एरो इंडिया शो का आगाज, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चीन को दो टूक, आसमान में तेजस की उड़ान

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज से 13वां एरो इंडिया शो शुरू हो रहा है, जो 5 फरवरी तक जारी रहेगा. एरो इंडिया में सारंग हेलीकॉप्टर और सूर्यकिरण प्‍लेन को हवाई करतब करते दिखेगा. इस कार्यक्रम में भारत की ताकत का प्रदर्शन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सेना के तीनों प्रमुख शामिल हैं।

सु-30एमकेआई फाइटर जेट को भी दर्शाया गया

कार्यक्रम में भारतीय नौसेना सु-30एमकेआई फाइटर जेट को भी दर्शाया गया। ये फाइटर ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का एयर लॉन्च्ड वर्जन है। वायुसेना का ये स्क्वाड्रन इन मिसाइलों से लैस है, जो 400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी पर लक्ष्य को मार सकता है। कार्यक्रम में एयरक्राफ्ट्स ने आत्मनिर्भर निर्माण में फ्लाई पास्ट में हिस्सा लिया। इसके अलावा एयरबोर्न अर्ली वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम एयरक्राफ्ट ने नेत्रा फॉर्मेशन में फ्लाई पास्ट किया।

आत्मनिर्भर भारत को और मिलेगी गति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एरो इंडिया शो को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि भारत रक्षा और एरो स्पेस में असीमित क्षमता प्रदान करता है. इन क्षेत्रों में सहयोग के लिए एरो इंडिया एक शानदार प्लेटफॉर्म है. भारत सरकार ने इन क्षेत्रों में रिफॉर्म्स किए हैं, जो आत्मनिर्भर भारत को और गति देंगे