हरियाणा के जिंद में आयोजित महापंचायत में शामिल होंगे टिकैत, 6 फरवरी को दिल्ली-NCR में नहीं होगा चक्का जाम, सरकार के दबाव के आगे नहीं झुकेंगे किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। आज रोहतक और जींद में किसानों की महापंचायत होगी। दोनों ही जगह किसान नेता राकेश टिकैत शामिल होंगे. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कुछ ही देर बाद जींद में आयोजित महापंचायत में पहुंचेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि जींद में किसान आंदोलन को लेकर कोई नई रणनीति बनाई जाएगी।

आंदोलन कभी कमजोर नहीं हुआ

राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन कभी कमजोर नहीं हुआ, लगातार हमारी लड़ाई जारी है. राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा दिल्ली घेरने का प्लान नहीं है, लेकिन हम किसी दबाव में नहीं झुकेंगे. 6 फरवरी के चक्के जाम को लेकर राकेश टिकैत ने बयान दिया कि दिल्ली-एनसीआर के पास ऐसा कुछ नहीं होगा. किसान अपनी-अपनी जगहों पर सड़क बंद करेंगे और प्रशासन प्रशासन को ज्ञापन सौंपेंगे. दिल्ली की सीमाओं पर लगी बैरिकेडिंग और कीलों पर राकेश टिकैत ने कहा कि हम तो दिल्ली जा ही नहीं रहे हैं.

दिल्ली हिंसा में सुप्रीम कोर्ट के दखल देने से इनकार

26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सरकार को ज्ञापन दीजिए। आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने लालकिले पर चढ़कर धार्मिक झंडा भी फरहाया था। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में 27 जनवरी को दो याचिकाएं दाखिल की गईं थीं।