दिल्ली दंगल में मोदी की पहली रैली, कहा सीलमपुर, जामिया, शाहीन बाग संयोग नहीं..प्रयोग है

दिल्ली विधानसभा का चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहा है वैसे वैसे जामिया और शाहीनबाग का मामला तुल पकड़ने लगा है. दिल्ली के दंगल में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली हुई. दिल्ली के कड़कड़डूमा स्थित सीबीडी ग्राउंड में हुई चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सीलमपुर हो, जामिया हो या फिर शाहीन बाग बीते कई दिनों से सीएए को लेकर प्रदर्शन हुए, यह प्रदर्शन सिर्फ संयोग नहीं, यह प्रयोग है. उन्होंने कहा कि इसके पीछे राजनीति का एक ऐसा डिजाइन है, जो राष्ट्र के सौहार्द को खंडित करने का इरादा रखता है.

‘यह मानसिकता रोकना जरूरी’

नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा- आप और कांग्रेस राजनीति का खेल खेल रहे हैं. संविधान और तिरंगा सामने रखकर ज्ञान बांटा जा रहा है और मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाया जा रहा है. यह मानसिकता यहीं रोकना जरूरी है. साजिश करने वालों की ताकत बढ़ी तो कल किसी और गली और किसी और सड़क को रोका जाएगा. दिल्ली में अराजकता को नहीं बढ़ने दिया जाएगा.

सेना पर सवाल उठाने वाली सरकार पर जनता देगी जवाब

नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा- सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त इसी दिल्ली में देश की सेना, हमारे वीर जवानों को कठघरे में खड़ा करने वाले लोग आए थे. देश की सेना पर शक करने वाली दिल्ली कभी दिल्लीवासियों ने चाही थी क्या? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दी. जिससे पूर्वांचल के लाखों लोग इस योजना से वंचित रह गए. उन्होंने दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार और यूपी में आयुष्मान भारत योजना से लाखों लोग इलाज करवा रहे है लेकिन दिल्ली सरकार इसे दिल्ली में लागू नहीं कर रही है.

‘दिल्ली के लोगों के वोट ने देश बदलने में मदद की है। अब दिल्ली के लोगों का वोट दिल्ली को भी बदलेगा, आधुनिक और सुरक्षित बनाएगा। यहां रहने वालों का जीवन और आसान बनाएगा। दिल्ली सिर्फ एक शहर नहीं है, बल्कि दिल्ली हमारे हिंदुस्तान की धरोहर है. मोदी ने कहा कि दिल्ली के कई अवैध कॉलोनियों को मंजूरी दी है. दिल्ली के 40 लाख से ज्यादा लोगों को चिंता से हमारी सरकार ने मुक्त किया. ये लोग अब अपने घर का सपना सच होते देख रहे हैं. अब आपको सरकारी बुलडोजर की चिंता से भी मुक्ति मिल चुकी है और गरिमापूर्ण जीवन का अधिकार भी मिला है. जहां झुग्गी है, वहां पक्का घर भी मिलेगा. ऐसे परिवारों को पक्का घर देने के लिए तेजी से काम किया जाएगा, ऐसा घर जिसमें शौचालय, बिजली, गैस कनेक्शन, नल और नल में जल होगा, जल भी शुद्ध होगा.

दिल्ली में मोदी की 2 रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस बार दिल्ली विधानसभा में 2 रैलियां रखी गई है. मोदी ने अपना पहला रैली कड़कड़डूमा में की और मंगलवार को द्वारका में दूसरी रैली को संबोधित करेंगे. दिल्ली की 70 सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होगा. नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.