अयोध्या में रामनवमी पर श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब, जानिए ‘सूर्यतिलक’ का कब है शुभ मुहूर्त

राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है। इसीलिए यह रामनवमी खास और ऐतिहासिक है। आज दिन में भगवान श्रीराम का सूर्य तिलक होगा। लेकिन उससे पहले ही रामलला के दर्शनों के लिए रामभक्त अयोध्या में उमड़ पड़े हैं। सवेरे से ही रामभक्तों ने सरयू में डुबकी लगाकर मंदिर की राह पकड़ ली है।

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद पहली रामनवमी पर उत्सव मनाया जा रहा है। भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। ‘सूर्यतिलक’ का मुहूर्त भी करीब आ रहा है।

ऐसे में दर्शन की सुविधा को लेकर खास व्यवस्था की गई है. पूरे मंदिर को फूलों से सजाया गया है. साथ ही दर्शन का समय भी बढ़ाया गया है. वहीं आज सबकी नजर सूर्य तिलक पर बनी हुई है. दोपहर में 12 बजकर 16 मिनट पर सूर्य तिलक होगा, जो कि करीब चार मिनट तक रहेगा.

प्रभु श्रीराम का जन्मोत्सव रामनगरी में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है. राम जन्मभूमि परिसर को फूलों से सजाया गया है. खूबसूरत लाइटिंग लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. श्रद्धालुओं की सुविधा का भी खास ध्यान रखा गया है. जूता-चप्पल रखने के साथ-साथ शुद्ध पेयजल और श्रद्धालुओं की मूलभूत सुविधा का भी ख्याल रखा गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि प्रतिदिन के मुकाबले आज अधिक संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे. दोपहर 12:00 बजे रामलला का धूमधाम से जन्मोत्सव मनाया जाएगा. राम लला के जन्मोत्सव के मौके पर सूर्य देव भगवान राम का तिलक करेंगे.

Leave a Reply