अफगानिस्तान के काबुल विश्वविद्यालय में आतंकी हमला, 20 की गई जान, तीन हमलावर ढेर, PM मोदी ने की हमले की निंदा

अफगानिस्तान के काबुल यूनिवर्सिटी में बंदूकधारी हमलावरों ने हमला कर दिया जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला. बंदूकधारी हमलावरों और सुरक्षाबलों के बीच कई घंटे तक मुठभेड़ चली. इस मुठभेड़ में 25 लोग हताहत हुए हैं, जबकि कई अन्य के घायल होने की बात कही गई है. दरअसल काबुल यूनिवर्सिटी में बुक फेयर लगाया गया था. इस दौरान वहां पर ईरान के राजदूत भी पहुंचे थे. वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर हमले की निंदा की है.

आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष का समर्थन जारी रखेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैं काबुल यूनिवर्सिटी पर हुए कायराना आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति हमारी संवेदनाएं. हम आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान के साहसी संघर्ष का समर्थन जारी रखेंगे.’

स्थानीय मीडिया के अनुसार 20 लोगों की जानें गई

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने इस हमले में हताहत हुए लोगों की संख्या को लेकर कुछ भी स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. हालांकि स्थानीय मीडिया के अनुसार 20 लोगों की जानें गई हैं.  गृह मंत्रालय के प्रवक्ता आरियान के अनुसार इस हमले में तीन हमलावर शामिल थे. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीनों हमलावरों को मार गिराया है. बाद में तालिबान ने भी इस हमले को लेकर एक बयान जारी किया. उन्होंने स्पष्ट किया कि इस हमले में उनकी कोई भूमिका नहीं है.