ऑस्ट्रिया के विएना में गोलीबारी में सात लोगों की मौत, कई घायल, एक हमलावर ढेर

यूरोप के ऑस्ट्रिया देश के वियना शहर के बीच में एक यहूदी उपासनागृह के पास हुई गोलीबारी में सात लोग मारे गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वियना शहर के बीच में एक यहूदी उपासनागृह के पास हुई गोलीबारी में सात लोग मारे गए। स्पुतनिक के एक  प्रसारक ने बताया कि पुलिस ने हमलावरों में से एक मारा गिराया है, लेकिन उसके साथी फरार हो गए।

शहर के 6 अलग-अलग जगहों पर हुई गोलीबारी

विएना पुलिस द्वारा किए गए एक ट्वीट में बताया गया है कि रात 8 बजे गोलीबारी की घटना हुई जिसमें कई राउंड गोलियां चलीं. ट्वीट में आगे बताया गया है कि कई संदिग्ध रायफल से लैस नजर आए हैं. गोलीबारी की घटना शहर के 6 अलग-अलग जगहों पर हुई है. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं जिनमें एक ऑफिसर भी शामिल है. जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इसके अलावा पुलिस अधिकारियों द्वारा एक संदिग्ध हमलावर को मार गिराया गया है.

अफवाहों से भी दूर रहने की अपील

विएना पुलिस ने अपने एक अन्य ट्वीट में लोगों को इस हमले के प्रति सावधानी बरतने को कहा है. लोगों को सावधानी बरतने की सलाह देने के साथ ही साथ पुलिस ने अफवाहों से भी दूर रहने को कहा है. पुलिस ने लिखा, “कृपया किसी भी अफवाहों, आरोपों, अटकलों या पीड़ितों की अपुष्ट संख्याओं को न देखें – वो किसी भी तरह की मदद नहीं करता है! अंदर रहें! आश्रय लें, सार्वजनिक स्थानों से दूर रहें.”

सड़क पर लगभग 50 राउंड गोलियां चलाई गई

वियना शहर की पुलिस ने गोलीबारी की पुष्टि करते हुए बताया कि इसमें कई लोग घायल हुए हैं। वियना पुलिस विभाग ने ट्विटर कर बताया कि वियना इनर सिटी जिले में पुलिस एक बड़ा ऑपरेशन चला रही है। अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और स्थिति की जांच कर रहे हैं।  स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहूदी उपासनागृह  के पास सड़क पर लगभग 50 राउंड गोलियां चलाई गई हैं।