विधानसभा का सत्र आज से शुरू, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के बाद मंत्रियों ने ली शपथ, सीएम नीतीश कुमार भी रहे मौजूद

बिहार में नई सरकार के गठन के बाद 23 नवंबर से विधानसभा का सत्र शुरू हो गया है. यह सत्र 27 नवंबर तक चलेगा. प्रोटेम स्पीकर के तौर पर जीतन राम मांझी ने सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे.

25 नवंबर को स्पीकर का चुनाव होगा. सदन में सबसे पहले डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. इसके बाद सभी नए मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली.

25 नवंबर को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

25 नवंबर को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. स्पीकर के पद संभालने के बाद 26 नवंबर को संयुक्त सदन में राज्यपाल का अभिभाषण होगा और फिर उसके बाद दोनों सदन की कार्यवाही 26 और 27 नवंबर को चलेगी। विधानसभा के साथ-साथ विधान परिषद की बैठक भी 26 और 27 नवंबर को बुलाई गई है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद दोनों सदनों में इस पर चर्चा होगी और सरकार की तरफ से धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

विधानसभा सत्र से पहले कांग्रेस का हंगामा

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस के विधायक परिसर में हंगामा किया. सभी गुलनाज को इंसाफ दो को नारे लगा रहे थे. कांग्रेस विधायक हाथ में तख्ती लेकर प्रदर्शन किया. नीतीश सरकार महिला विरोधी बताया. यही नहीं नीतीश सरकार शर्म करों के नारे लगाया.