पीएम मोदी ने केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जोड़ने वाली 8 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, मोदी ने कहा-इतिहास में पहली बार एक साथ 8 ट्रेनों का परिचालन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जोड़ने वाली 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। ये ट्रेनें केवड़िया (स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) से वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर को जोड़ेंगी।

सरदार पटेल से होती है केवड़िया की पहचान

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केवड़िया की पहचान एक भारत-श्रेष्ठ भारत का मंत्र देने वाले सरदार पटेल से होती है। उन्होंने कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने वालों की संख्या स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से ज्यादा है. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए अब देश के विभिन्न हिस्से से लोग आ सकेंगे.

दभोई, चांचोड़ और केवड़िया स्टेशनों के भवन का भी उद्घाटन

वहीं प्रधानमंत्री ने प्रतापनगर-केवड़िया खंड के विद्युतीकरण और दभोई, चांचोड़ और केवड़िया स्टेशनों के भवन का भी उद्घाटन किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि आठ ट्रेनों का परिचालन एक साथ हो रहा है. एक ट्रेन एमजी रामचंद्रन स्टेशन (चेन्नई स्टेशन) से भी आ रही है। आज MGR की जयंती भी है। उन्होंने फिल्मों से लेकर पॉलिटिक्स तक लोगों के दिलों में राज किया। गरीबों को सम्मान मिले, उन्होंने जीवनभर इसी के लिए काम किया। हम उनके विचारों को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं

पर्यटकों को घुमाने के लिए एकता क्रूज

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पर्यटकों को घुमाने के लिए एकता क्रूज है, तो दूसरी तरफ नौजवानों को साहस दिखाने के लिए राफ्टिंग का भी इंतेजाम है। यानी बच्चे, युवा और बुजुर्ग सभी के लिए बहुत कुछ है।एक तरफ आयुर्वेद और योग पर आधारित आरोग्य वन है, तो दूसरी तरफ पोषण पार्क है। रात में जगमगाता ग्लो गार्डन है, तो दिन में देखने के लिए कैक्टस गार्डन और बटरफ्लाई गार्डन है।बढ़ते हुए पर्यटन के कारण केवड़िया के आदिवासी युवाओं को रोजगार मिल रहा है। यहां के लोगों के जीवन में तेजी से आधुनिक सुविधाएं पहुंच रही हैं।