मानसून सत्र का दूसरे दिन भी जारी रहा हंगामाओं का दौर, महंगाई को लेकर विपक्ष ने किया मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, राहुल गांधी भी आए नजर………

मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। ऐसे में विपक्ष सरकार को महंगाई, जीएसटी दर सहित कई अन्य मुद्दों पर घेरने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसको लेकर आज कांग्रेस सांसदों ने गांधी प्रतिमा के पास महंगाई के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए। भारतीय युवा कांग्रेस के श्रीनिवास बीवी की ओर से ट्वीट किए गए एक वीडियो में राहुल गांधी सहित विपक्षी नेताओं को एक बड़ा बैनर पकड़े हुए देखा गया। इस बैनर में लिखा है, “उच्च मुद्रास्फीति, निरंतर मूल्य वृद्धि आम नागरिकों को बुरी तरह प्रभावित कर रही है।

कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने खड़े होकर कांग्रेस ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने सरकार से जरूरी चीजों के मूल्यों को कम करने की मांग भी की। मानसून सत्र के पहले दिन दोनों सदनों में विपक्ष के हंगामे के बीच काफी व्यवधान देखा गया था। सत्र की शुरुआत से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताओं से “फलदायी” सत्र के लिए सहयोग करने की अपील की थी। पीएम मोदी ने कहा, “हम हमेशा सदन को संवाद का एक कुशल माध्यम, एक तीर्थ स्थान मानते हैं। जहां खुले दिमाग से बातचीत होती है, वहां तीखी बहस होती है, जरूरत पड़ने पर आलोचना भी होती है और चीजों के बहुत अच्छे विश्लेषण से नीतियों और फैसलों में बहुत सकारात्मक योगदान दिया जा सकता है।