19 लाख नौकरी देने के वादे पर घिर गयी BJP, तेजस्वी ने कहा हमसे पूछते थे-पैसा कहां से आयेगा, अब किसे मूर्ख बना रहे ?

भारतीय जनता पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट में युवाओं को 19 लाख रोजगार देने के वादे पर तेजस्वी यादव ने हमला बोला है। कैमूर के रामगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि कल तक बीजेपी वाले कहते थे कि 10 लाख नौकरी का पैसा कहा से तेजस्वी यादव देंगे। अब बीजेपी वाले फंस गए तो कहते हैं कि 19 लाख रोजगार देंगे। आरे किसको मुर्ख बना रहे हो। झूठ बोलना है तो हम भी बोल देंगे कि 1 करोड़ नौकरी देंगे। तेजस्वी ने कहा कि बहुत कम समय में बिहार के 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिलने जा रही है। जो इतिहास में पहली बार होगा. पहली कलम से सबसे पहला काम यही होगा।

तेजस्वी कैसे देंगे 10 लाख रोजगार

10 लाख नौकरी देने को लेकर बार-बार नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी सवाल उठा रहे हैं. इस पर तेजस्वी यादव ने बताया कि वह कैसे इन नौकरियों के लिए पैसा देंगे। बिहार का वित्तीय बजट 2,11,761 करोड़ है. जिसका 40प्रतिशत उनकी सरकार अपनी ढुलमुल,ग़ैर-ज़िम्मेदारना, भ्रष्ट और लचर नीतियों के कारण खर्च ही नहीं कर पाती है और अंत में नाकामियों के कारण 80 हज़ार करोड़ रुपये हर वर्ष सरेंडर होता है। सरेंडर होने वाले पैसे से रोजगार दिया जा सकता है।

वृद्धा पेंशन 400 से 1000 हजार करेंगे

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में बुजुर्गों को समय पर वृद्धा पेंशन नहीं मिलता है. लेकिन अगर उनकी सरकार बनेगी तो समय पर पैसा दिया जाएगा. यही नहीं 400 जो रुपए दिया जाता है उसको 1000 हजार रुपए बढ़ाकर कर दिया जाएगा।