विधानसभा सत्र का आज तीसरा दिन, अध्यक्ष पद के लिए हो रहा चुनाव, सदन में वोटिंग की प्रक्रिया को लेकर विपक्ष का हंगामा

विधानसभा सत्र का आज तीसरा दिन है. सदन में आज काफी हंगामा होने का आसार है. विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए मतदान शुरु हो रहा है. जहां प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी सदस्यों को खड़े होकर मतदान कराने पर अड़े हैं वहीं विपक्ष गुप्त मतदान को लेकर अड़ा हुआ है.

वोटिंग को लेकर हंगामा

विपक्षी दलों के सदस्यों ने प्रोटेम स्पीकर के आसन के पास आकर काफी हंगामा कर रहे हैं. महागठबंधन बिहार में सरकार बनाने से तो चुक गई लेकिन स्पीकर पद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार और अशोक चौधरी को सदन से बाहर जाने की मांग कर रही है. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि दोनों सदस्य विधान परिषद के सदस्य हैं और उन्हें वोटिंग करने का अधिकार नहीं है.

लालू प्रसाद पर एनडीए विधायकों को तोड़ने का आरोप

वहीं बीजेपी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर एनडीए विधायकों को तोड़ने का आरोप लगा रही है. बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने सोमवार की देर रात लालू प्रसाद और बीजेपी विधायक ललन पासवान के बीच बातचीत का ऑडिया वायरल कर सियासी भूचाल ला दिया था.

अनंत सिंह ने नीतीश कुमार पर बोला हमला

उधर राजद के नवनिर्वाचित विधायक अनंत सिंह जेल से सीधे विधानसभा पहुंचे. विधानसभा पहुंचे अंनत सिंह ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि हम चुनाव जीत गए थे पह हमे छल से हरा दिया गया.