राजनीति के बाद अब बिजनेस में हाथ आजमाएंगे लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव, मुंबई में लालू की रसोई नाम से खोलने वाले है रेस्टोरेंट…….

बिहार में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपने अजूबे अंदाज के कारण एक बार फिर चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। इस बार तेज प्रताप के सुर्खियों में आने की वजह उनका बिजनेस का एक प्लान है। तेज प्रताप यादव ऑल इंडिया लेवल पर ‘लालू की रसोई’ नाम से फ्रेंचाइजी बांटने जा रहे हैं। तेज प्रताप यादव सियासी स्वाद चखने की जगह अब लजीज व्यंजन परसोने वाले रेस्तरां खोलने की तैयारी में लग चुके हैं। जिसको लेकर बिहार में जोर-शोर से चर्चायें चल रही है। तेज प्रताप यादव पहले भी बिजनेस में हाथ आजमा चुके हैं। उन्होंने पहले एल आर मतलब लालू राबड़ी के फर्स्ट अक्षर से अगरबती लॉन्च की थी। उसके बाद एल आर एंड मल्टीग्रेन नाम से चावल का बिजनेस भी शुरू किया था। उन्होंने वादा किया कि किसानों से चावल लेकर बाजार में बेचेंगे। अब तेज प्रताप नई तैयारीयों के शिलान्यास में जुट गए हैं। वो चेन सिस्टम के आधार पर कई शहरों में रेस्तरां खोलेंगे। खास बात यह है की इस रेस्तरां का नाम ‘लालू की रसोई’ होगा। इस रसोई की शुरुआत तेज प्रताप भारत की मायानगरी मुंबई से करेंगे। उन्होंने कहा कि लालू की रसोई का पूरा अंदाज देसी होगा। खाना पूरी तरह स्वादिष्ट और लजीज होगा। इसके भीतर इंटीरियर डिजाइन पूरी तरह से ग्रामीण माहौल को देखते हुए की जाएगी। इसके भीतर बैलगाड़ी, गाय,खटिया, पुआल, जैसे सामग्रियों से नया लुक दिया जायेगा। जो हर किसी को सुकून के साथ घर का अनुभव दिलाएगा। इसमें आने वाले को अपने गांव में होने का एहसास होगा।

रेस्टोरेंट में बरामदा और दलान का कांसेप्ट रखा जाएगा। जहां चौकी और खटिया लगाई जाएगी। सबको पारंपरिक लोटा और ग्लास में पानी और जूस परोसा जाएगा।खाने के लिए बर्तन की जगह पत्तों से पत्तल बनाकर खाना परोसा जाएगा। सब कुछ आर्गेनिक और घर में बना भोजन होगा। कारीगर पूरी तरह एक्सपर्ट रहेंगे। तेज प्रताप यादव ने कहा कि रेस्टोरेंट के खाने में साउथ और नार्थ के साथ वेज और नॉनवेज का पूरा कलेक्शन रहेगा। खाने में देशी फ्लेवर मस्ट होगा।

तेज प्रताप के मुताबिक खाने वाले बिजनेस में नुकसान का कम स्कोप होता है। लालू की रसोई का फ्रेंचाएजी सभी शहरों में दिया जायेगा। कोई भी व्यक्ति इसकी फ्रेंचाइजी ले सकता है।