राज्य में शराबबंदी घिरा सवालों के घेरे में, नीतीश पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा में एक शराबी पहुंच गया और उसने खूब हंगामा किया। उस व्यक्ति ने पुलिस को खूब गालियां दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम में शराबी के पहुंचने से प्रशासन की काफी किरकिरी हुई और इसे सुरक्षा में चूक भी माना गया।आपको बता दें कि बिहार में शराब पर पाबंदी है। लेकिन इस घटना ने राज्य में शराबबंदी की पोल खोलकर रख दिया है। इस घटना को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

तेजस्वी का तंज


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने लिखा है कि, “मुख्यमंत्री के पास सबूत खुद चलकर पहुँचा है। इसलिए कहता हूँ बिहार में सरकार नहीं सर्कस चल रहा है। ड्रोन, हेलिकॉप्टर एवं स्पेशल प्लान और प्लेन से भी शराब खोजने की नौटंकी हो रही है। लेकिन यहाँ शराबी आसानी से मुख्यमंत्री जी की सभाओं में जश्न मनाते है।”

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को नालंदा जिले में एक जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे थे। लेकिन मुख्यमंत्री के पहुंचने के पहले ही एक व्यक्ति नशे में पहुंच गया और उसने वहां जमकर हंगामा किया। सीएम की सुरक्षा में सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात थे। लेकिन उनको भेदते हुए यह शराबी कार्यक्रम स्थल तक पहुंच गया और इसे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक भी माना जा रहा है। बिहार में शराब पर पूरी तरह से पाबंदी है लेकिन सरकार पर लगातार आरोप लगता रहता है कि बिहार में शराब की खुलेआम बिक्री हो रही है। विपक्ष तो यहां तक कहता है कि अब बिहार में शराब की होम डिलीवरी हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान भी चला रहे हैं।

बता दें कि इसके पहले बिहार सरकार ने एक आदेश जारी किया था जिसके तहत प्रशासन ड्रोन से शराब के अड्डों को बर्बाद करेगा। इसके बाद फिर फरवरी में एक नया आदेश जारी हुआ जिसके तहत बिहार सरकार ने हेलीकॉप्टर से सर्वे कराकर अवैध शराब के धंधों पर नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी। बता दें कि इस पूरे अभियान की रिपोर्ट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं लेते हैं और 5 से 6 घंटे तक रोजाना यह अभियान चलता है। सरकार के सारे प्रयत्नों के बाद भी अगर राज्य में शराब मिल रही है। तो सरकार की नीति पर एक बड़ा सवाल है और यह बिहार के प्रशासनिक व्यवस्था पर भी सवाल उठाता है।