इस हंसी को क्या नाम दे? वीआईपी पार्टी के बोचहा विधानसभा प्रत्याशी के हारने के बावजूद भी मुकेश सहनी के घर उड़ा रंग गुलाल।

मुजफ्फरपुर के बोचहा विधानसभा सीट उपचुनाव परिणाम से राष्ट्रीय जनता दल के साथ-साथ विकासशील इंसान पार्टी में भी खुशी की लहर है। भले ही मुकेश सहनी की वीआईपी इस उपचुनाव परिणाम में तीसरे नंबर पर रही है। लेकिन इसके बावजूद मुकेश सहनी के आवास पर रंग-गुलाल उड़े और मिठाइयों का दौर चला। मुकेश सहनी उपचुनाव में अपनी हार से ज्यादा बीजेपी की हार पर खुश हैं। उपचुनाव के नतीजे में जनता के फैसले को स्वीकार करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि जनता ने अपने विवेक से वोट दिया है।

उन्होंने वीआईपी को 18 प्रतिशत वोट मिलने पर बोचहां विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को धन्यवाद दिया। बीजेपी पर हमलावर रूख अपनाते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि वहां के मतदाताओं ने लोकतंत्र में छल-कपट करने वाली पार्टी को हरा कर साबित कर दिया कि लोकतंत्र में अहंकार के लिए कोई जगह नहीं होती है। उन्होंने जनता का आभार जताते हुए कहा कि वीआईपी के साथ पिछले दिनों जो व्यवहार किया गया था उसे वहां की जनता ने अपने मतों के जरिए गलत साबित किया है। वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बोचहां उपचुनाव में हमें 29,279 मत मिले हैं यानी लगभग 18 प्रतिशत वोटरों, जिनमें अति पिछड़ा और निषाद समाज शामिल है, ने शामिल कर दिया है कि वो वीआईपी के मात्र वोटर ही नहीं बल्कि मजबूत कार्यकर्ता भी हैं।