पति -पत्नी में झगड़ा होने से नही खत्म हो जाते रिश्तें, बीजेपी जदयू के गठबंधन में नही है कोई नाराजगी- बिजेंद्र प्रसाद यादव

बिहार ऊर्जा मंत्रि बिजेंद्र यादव ने जेडीयू और बीजेपी गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होते रहता है तो क्या इसका मतलब दोनों के बीच रिश्ता टूट जाता है, वैसे ही बीजेपी और जेडीयू के शीर्ष नेताओं में किसी बात को लेकर कोई असहमति नहीं है। ये अलग बात है कि दोनों के बीच कई मुद्दों पर असहमति जरूर है लेकिन इससे सरकार और एनडीए गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है। बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन बरकरार है और रहेगा।

बिहार बीजेपी और जदयू के गठबंधन में नहीं है कोई दरार: बिजेंद्र यादव ने कहा कि गठबंधन में कोई दरार नहीं है। एक प्रेस कॉंन्फ्रेंस में पत्रकार के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किस मियां-बीबी में लड़ाई-झगड़ा नहीं होता है, तो क्या उसके बाद पति-पत्नी का रिश्ता टूट जाता है। वैसी ही हमारे गठबंधन में कई मुद्दों पर असहमति है लेकिन इसके बावजूद हमारी सरकार राज्य में है और आगे भी सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सराकर सूबे के विकास के लिए काम करती रहेगी। बीजेपी और जेडीयू गठबंधन के बीच कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं है।

अग्निपथ योजना को लेकर दोनों को बीच तकरार : गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के विरोध में मचे बवाल को लेकर सत्ताधारी बीजेपी और गठबंधन साथी जेडीयू में सब ठीक नहीं चल रहा है। अग्निपथ पर पुनर्विचार की मांग करने वाले जेडीयू पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार की शिक्षा नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुझे तो हंसी आती है कि जेडीयू ने भी कह दिया कि अग्निपथ योजना पर पुर्नविचार करना चाहिए। उनके पास शिक्षा मंत्रालय है, वो खुद भी पुर्नविचार कर सकते हैं। संजय जायसवाल ने जेडीयू पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बयानबाजी की जगह राज्य सरकार को कामकाज पर ध्यान देना चाहिए। तीन साल में बच्चों के ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी होनी चाहिए। सरकार सेशन की देरी पर ध्यान दें, हमें अग्निपथ पर पुनर्विचार की सलाह न दे।

संजय के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा का पलटवार :

अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने राज्य सरकार की शिक्षा नीति को लेकर हमला किया तो जवाब में जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने उनके बयान पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुुुए संजय जयसवाल पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जवाबदेही किसकी है और किससे जवाब मांगा जा रहा है। यूनिवर्सिटी में वाइस चांसलर की नियुक्ति का मामला सभी जानते हैं इसलिए कुछ भी सोच समझकर बोलना चाहिए।