PM मोदी का तेलंगाना दौरा आज, 13 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का देंगे तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी दोपहर 2:15 बजे तेलंगाना के महबूबनगर पहुंचेंगे, जहां एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पीएम आज तेलंगाना में 13 हजार 500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। साथ ही एक कार्यक्रम के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कृष्णा स्टेशन से हैदराबाद-रायचूर-हैदराबाद ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री 500 करोड़ की लागत से निर्मित 37 किमी लंबी जैकलेयर-कृष्णा नई रेलवे लाइन भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के पांच नए भवनों का उद्घाटन

इसके साथ ही पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कृष्णा स्टेशन से हैदराबाद-रायचूर पहली ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वहीं, हसन-चेरलापल्ली एलपीजी पाइपलाइन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही हैदराबाद यूनिवर्सिटी के पांच नए भवनों का उद्घाटन करेंगे। इनमें स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, गणित एवं सांख्यिकी विद्यालय, प्रबंधन अध्ययन स्कूल, व्याख्यान कक्ष परिसर-III और सरोजिनी नायडू स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड कम्युनिकेशन शामिल है..

बीआरएस के साथ कांग्रेस पार्टी पर निशाना

तेलंगाना दौरे से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य में सत्तारूढ़ बीआरएस के साथ कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, तेलंगाना के लोग बीआरएस के कमजोर शासन से थक चुके हैं। साथ ही कांग्रेस को लेकर भी उनका भरोसा खत्म हो चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस और कांग्रेस दोनों वंशवादी पार्टियां हैं, जिनका जनता की सेवा करने का लक्ष्य नहीं है।

पीएम मोदी ने पोस्ट में कहा, मैं एक अक्टूबर को महबूबनगर में तेलंगाना भाजपा की रैली को संबोधित करूंगा। एक अन्य पोस्ट में मोदी ने कहा, मैं 13,500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का शुभारंभ और शिलान्यास करने के लिए एक अक्तूबर को महबूबनगर में रहने के लिए उत्सुक हूं। ये परियोजनाएं सड़क, कनेक्टिविटी, ऊर्जा, रेलवे और अन्य सहित विविध क्षेत्रों को कवर करती हैं। तेलंगाना के लोगों को इनसे बहुत फायदा होगा।