देश के लोगो के साथ ओमिक्रोन पे आज चर्चा कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भारत की जनता को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम का यह 84वां एपिसोड होगा। जिसके साथ ही यह इस साल का अंतिम एपिसोड भी होगा। इस संबोधन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर भी देखा जा सकता है। दूरदर्शन के चैनल्स भी इसका सीधा प्रसारण करेंगे। मन की बात प्रधानमंत्री का एक ऐसा मासिक रेडियो कार्यक्रम है, जिसका प्रसारण हर महीने के आखिरी रविवार को किया जाता है।
मन की बात कार्यक्रम का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था। आमतौर पर हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होने वाले कार्यक्रम का 2021 का अंतिम एपिसोड 28 नवंबर को प्रसारित होने जा रहा है।प्रत्येक संस्करण में, प्रधानमंत्री कई मुद्दों पर देशवासियों से बात करते हैं, इसमें वो मुद्दे भी शामिल रहते हैं, जो उस विशेष संबोधन से ठीक पहले के हों या फिर बाद के हों। प्रधानमंत्री लगभग हर महीने कोरोना वायरस पर देशवासियों से बात करते हैं। ऐसे में रविवार को होने वाला प्रधानमंत्री का संबोधन कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन और उससे संबंधित मुद्दों पर आधारित रहने की उम्मीद जताई जा रही है। एक दिन पहले ही पीएम मोदी ने देशवाशियों को संबोधित करते हुए बड़ी घोषणाएं की थीं. उन्होंने कहा था कि 3 जनवरी से 15 साल से 18 साल की उम्र के बच्चों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी के साथ देश में पहली बार बच्चों को corona का टीकाकरण लगने जा रहा है।
प्रधानमंत्री ने बताया कि 10 जनवरी से हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन कर्मियों और कॉ-मॉरबिडिटी वाले 60 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए बूस्टर डोज लगाई जाएगी। पीएम ने कहा कि 60 साल से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को, उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की ‘Precaution Dose’ का विकल्प उनके लिए भी उपलब्ध होगा। इसकी शुरूआत 10 जनवरी 2022 सोमवार से की जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि देश के पास 18 लाख आइसोलेशन बेड, 5 लाख ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, 1.40 हजार ICU बेड हैं और 90,000 बेड विशेष तौर पर बच्चों के लिए मौजूद हैं।