15 अक्टूबर को बिहार दौरे पर आएंगे जेपी नड्डा, चुनाव के पहले चरण में कई चुनावी सभा को करेंगे संबोधित, जल्द तय होंगे मोदी की चुनावी सभा का कार्यक्रम

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर रैलियां शुरू हो गई है. कोरोना महामारी को लेकर रैलियां करने पर पाबंदी लगी हुई थी लेकिन चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद जहां एक ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 4 चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 15 अक्टूबर को बिहार आ रहे हैं. जेपी नड्डा रोहतास और औरंगाबाद जिले में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. कहा जा रहा है कि जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 5 दिन चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

एक दिवसीय प्रवास में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विधान पार्षद संजय मयूख ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष 15 अक्टूबर को बिहार के एक दिवसीय प्रवास में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। 15 को दोपहर 12:30 बजे काराकाट के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान, बिक्रमगंज में होने वाली जनसभा को वे संबोधित करेंगे। इसके बाद वे दोपहर ढाई बजे गांधी मैदान गोह में जनसभा को संबोधित करेंगे। उसी दिन वे शाम साढ़े चार बजे रोहतास के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के सभागार में एनडीए की बैठक को संबोधित करेंगे। इस बैठक में भाजपा के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, सांसद, विधानसभा प्रत्याशी, विधानसभा प्रभारी, विधानसभा विस्तारक, विधानसभा संयोजक, विधानसभा प्रवासी, जिला पदाधिकारी के अलावा एनडीएके सभी घटक दलों के विधानसभा से पांच-पांच प्रमुख लोग भाग लेंगे।

सोशल डिस्टेंसिंग उल्लंघन को लेकर एफआईआर

इससे पहले 11 अक्टूबर को जेपी नड्डा ने बोधगया में बीजेपी की चुनाव प्रचार की शुरूआत की थी. इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाई गई. इसको लेकर गया के सिविल लाइंस थाना में केस दर्ज किया गया है. इस मामले में सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार ने नगर अंचल के सीओ को मामले की जांच करने का निर्देश दिया था. जिसके बाद सीओ राजीव रंजन ने सिविल लाइंस थाना में बीजेपी के महामंत्री प्रशांत कुमार और आयोजन समिति के लोगों पर केस दर्ज किया है. केस दर्ज होने के बाद सिविल लाइंस थानाध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि सीओ के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मोदी की चुनावी सभा का कार्यक्रम जल्द

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा का कार्यक्रम जल्द तय हो जाएगा। भाजपा नेताओं के अनुसार पीएम कार्यालय की सहमति मिलने पर ही चुनावी सभा तय की जाएगी। पार्टी नेताओं की कोशिश है कि बिहार चुनाव में कम से दर्जन भर पीएम की चुनावी सभा हो। लेकिन पीएम की व्यस्तता को देखते हुए जब तक पीएमओ की अनुमति नहीं मिल जाए, पार्टी नेता इस पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कह रहे हैं