बिहार में वज्रपात का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से सूबे में 23 लोगों की मौत, कई लोगों के घायल होने की खबर

बिहार में गुरूवार को वज्रपात जमकर कहर बरपाया और सूबे में आकाशीय बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई. इसमें सबसे गोपालगंज में आसमान से मौत की बारिश हुई. गोपालगंज में आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई वहीं सात लोग घायल हो गये हैं. बताया जा रहा है यह हादसा उस समय हुई जब लोग अपने खेतों में धान की रोपनी कर रहे थे. सीवान में पांच, मधुबनी व मोतिहारी में दो-दो और दरभंगा में एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं सभी जिलों में 12 घायलों का इलाज भी चल रहा है. जानकारी के अनुसार गोपालगंज में मरने वाले सभी लोग बरौली, मांझा, विजयीपुर, उचकागांव, कटेया इलाके के रहने वाले हैं.

गोपालगंज में 13 की मौत

गोपालगंज के सदर एसडीएम उपेन्द्र पाल ने बताया कि सदर अनुमंडल में वज्रपात से अबतक 07 लोगों की मौत हुई है. जबकि हथुआ अनुमंडल में 06 लोगों की मौत हुई है. यहां जिले के विभिन्न प्रखंडो में लोग खेतों में काम कर रहे थे. तभी वे वज्रपात के हादसे का शिकार हो गए. घायलों को जैसे ही सदर अस्पताल में लाया गया. जिले में बरौली में 04, मांझागढ़ में 02 , बैकुंठपुर में 01 , उचकागांव में 04 , कटेया और विजयीपुर में 01 – 01 लोगों की मौत हुई है. जिसमे बच्ची और महिलायें भी शामिल हैं.

सीवान में पांच की मौत

सीवान में भी वज्रपात से 5 लोगों की मौत हुई है जबकि तीन लोग घायल हैं सभी घायलों का इलाज सीवान सदर अस्पताल में चल रहा है. घायलों में दो की हालत नाजुक बनी हुई है. यहां भी मृतक खेत मे धान की रोपनी कर रहे थे.

मोतिहारी में दो की मौत

पूर्वी चम्पारण में ठनका से दो की मौत हो गई है. सुगौली के शुक्ल पाकड़ में एक किसान और चकिया के बरमदिया में ठनका के चपेट में एक युवक की जान चली गई.

दरभंगा-मुधुबनी में तीन की मौत

मधुबनी के फुलपरास थाना के बेलहा गांव में भी वज्रपात से पति-पत्नी की मौत हो गई है. यहां भी खेत मे काम करने के दौरान ये हादसा हुआ है. वहीं दरभंगा में भी एक महिला की मौत हो गई है जबकि दो बुरी तरह घायल हैं.