चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में MLC चुनाव कराने का किया फैसला, उद्धव ठाकरे ने PM मोदी से की थी अनुरोध

भारत में लॉकडाउन की अवधि  3 मई को खत्म हो रहा है मगर हर रोज नये मामले बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल मामले 35 हजार पार कर चुका है. शुक्रवार सुबह तक देश में संक्रमण का कुल आकंड़ा 35043 है. इसमें से 1147 लोगों की मौत हो चुकी है.

PM से हस्तक्षेप करने का अनुरोध

आज श्रम दिवस है. महाराष्ट्र में कोरोना संकट के बीच सियासी गरमी बढ़ी हुई है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुद को विधान पार्षद मनोनीत करने को लेकर राज्यपाल के फैसले पर असमंजस के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

राज्यपाल से मिले सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र दिवस के मौके पर सीएम उद्धव ठाकरे आज सुबह-सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने पहुंचे. इसे शिष्टाचार भेंट बताया गया लेकिन वर्तमान परिस्थिति के लिहाज से यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. बता दें कि उद्धव अपनी कुर्सी बचाने के लिए राज्यपाल कोटे से एमएलसी मनोनीत होने के लिए भगत सिंह कोश्यारी की हामी इंतजार कर रहे थे. वहीं गवर्नर ने मामले को चुनाव आयोग पर टाल दिया है।

चुनाव आयोग ने एमएलसी कराने का लिया फैसला

चुनाव आयोग ने राज्य में विधान परिषद चुनाव(एमएलसी) कराने का फैसला ले लिया है. जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी और 21 दिनों के अंदर चुनाव को संपन्न करा लिया जाएगा. 27 मई से पहले सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.