मुजफ्फरपुर में गैस सिलेंडर के रिसाव से एक ही परिवार के चार झुलसे, मां-बेटे की मौत

मुजफ्फरपुर जिले में बड़े हादसे की खबर है. बताया जा रहा है कि कांटी थाना क्षेत्र के नगर परिषद क्षेत्र संख्या 9 के के गोप टोला में खाना बनाते वक्त सिलेंडर में रिसाव होने से बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में चार लोग आग में झुलस कर गये हैं. झुलसे लोगों में मां और बेटे की इलाज के दौरान मौत हो गयी. वहीं दो का इलाज एसकेएमसीएच में चल रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि शनिवार की सुबह उमा शंकर साह के घर में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में रिसाव होने लगा. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक सिलेंडर में आग लग चुकी थी. आग लगने से उमा शंकर साह की पत्नी, बेटा, बेटी और भाई झुलस गये.

मौत को लेकर परिवार में कोहराम

उमा शंकर साह की पत्नी रुबी देवी (उम्र 25 वर्ष), पुत्र विशाल कुमार (उम्र 4 वर्ष), पुत्री तान्या और उनके भाई मिंटू को झुलसने के बाद तुरंत एसकेएमसीएच में ल जाया गया. चारो की स्थिति गंभीर थी. इलाज के दौरान रुबी देवी व विशाल की मौत हो गयी. वहीं बच्ची की हालत गंभीर है. मौत को लेकर परिवार में कोहराम मचा है. पारिवारिक लोगों का कहना है कि खाना बनाते वक्त सिलेंडर में आग लग गयी. आग में रुबी देवी और उनका बेटा झुलसने लगा. दोनों को झुलते देख बेटी बचाने के लिए आगे बढ़ी तो वो भी आग की चपेट में आ गयी. शोर सुनकर आये रुबी के भैसूर मिंटू कुमार भी उनको बचाने के क्रम में आग की चपेट में आ गये.

मरीजों को किया गया पटना रेफर 

इस घटना में रुबी देवी सहित उसके एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि उसकी बेटी एंव भैसूर को बेहतर उपचार के लिए पटना रेफर कर दिया गया. आसपास के लोगों में मातम पसरा हुआ है. पुलिस का भी मानना है कि यह हादसा है. झुलसे लोगों को बेहतर ईलाज के लिए पटना भेजा गया है.