विकास योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का बड़ा योगदान-DGP

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए केन्द्र सरकार की विकास योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए पत्र सूचना कार्यालय के पटना केन्द्र द्वारा एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि ‘जन-जन तक विकास योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण माध्यम है।

इस माध्यम के द्वारा सबसे निचले पायदान पर जिंदगी जी रहे लोगों से लेकर मुख्य धारा के लोगों तक आसानी से सरकार की बात पहुंचायी जा सकती है। जरूरत इसके सफल रोड मैप की है। बिहार के अलग-अलग 4 जिलों में इसके तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं, जो सराहनीय है। मैं हमेशा इस कार्यक्रम के साथ हूं। मेरी सलाह ये है कि जिलों में छोटे-छोटे कार्यक्रमों के साथ एक बड़ा कार्यक्रम भी आयोजित किया जाये।

डीजीपी ने जन्मदिन पर काटा केक

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का आज जन्मदिन भी था। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक ने केक काटकर अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया।

आपको बता दें कि इस कार्यशाला का आयोजन राजधानी पटना के कर्पूरी ठाकुर सदन स्थित पीआईबी केन्द्रीय कार्यालय परिसर में किया गया। कार्यशाला में पीआईबी के सहायक निदेशक संजय कुमार, एन झा, समेत कई जाने माने हस्तियों की मौजूदगी रही।।।