‘ड्यूटी जॉइन करते ही ‘स‍िंघम’ ना बनें’ IPS अधिकारियों से बोले पीएम मोदी, कोरोना काल में पुलिस पर बढ़ा लोगों का विश्वास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद में स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में आईपीएस प्रोबेशनर्स के ‘दीक्षांत परेड’ में युवा आईपीएस अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया।  प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान ‘सिंघम’ का जिक्र किया और कहा कि कुछ पुलिस के लोग जब पहले ड्यूटी पर जाते हैं तो उनको लगता है कि पहले मैं अपना रौब दिखाने का काम कर लूं… लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए…पीएम मोदी ने युवा अधिकारियों से योग से लेकर कोरोना संकट में पुलिस पर लोगों के बढ़े विश्वास को लेकर बातचीत की।

कोरोना के कारण आप सभी से मिलने में असमर्थ हूं

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, दिल्ली में, मैं नियमित रूप से उन युवा आईपीएस अधिकारियों के साथ बातचीत करता हूं जो यहां से पढ़कर निकल चुके हैं। लेकिन इस साल कोरोना के कारण, मैं आप सभी से मिलने में असमर्थ हूं। लेकिन मुझे यकीन है कि अपने कार्यकाल के दौरान, मैं किसी न किसी बिंदु पर आप सभी से अवश्य मिलूंगा।

लोगों का विश्वास खाकी वर्दी पर बढ़ेगा

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान पुलिस ने जागरूकता बढ़ाने के लिए गाने गाए, गरीबों को भोजन करवाया और जनता इन दृश्यों की गवाह बनी. पीएम ने कहा, कोरोना महामारी के दौरान पुलिस द्वारा किए गए अच्छे कार्यों की बदौलत जनता के मन में खाकी वर्दी के मानवीय चेहरा की एक बेहतर तस्वीर बनी है। इस तरह लोगों का विश्वास खाकी वर्दी पर बढ़ेगा। उन्होंने कहा, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको अपनी वर्दी के फायदे के बजाय अपनी वर्दी पर गर्व होना चाहिए। आप लोग अपनी खाकी वर्दी का सम्मान कभी न खोएं।