देश में बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, पंजाब में अब रात नौ बजे से बाहर निकलने पर पाबंदी,दिल्ली में भी केजरीवाल ने बुलाई बैठक

देश में कोरोना का खतरा बढ़ने लगा है। महाराष्ट्र, पंजाब समेत कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब में नाइट कर्फ्यू लगा है, कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने वहां कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया है। अब रात 11 बजे के बजाय रात को नौ बजे से ही बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। सुबह पांच बजे तक पाबंदी जारी रहेगी।

पंजाब के इन जगहों पर लगा पाबंदी

लुधियाना, पटियाला, मोहाली, जालंधर, कपूरथला, रोपड़, अमृतसर, फिरोजपुर और फतेहगढ़ साहिब में कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया है। सीएम ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना के 100 से ज्यादा मामले हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगेगा।

दिल्ली में कोरोना को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट

दिल्ली में कोरोना को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट पर आ गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बैठक बुलाई है. इस बैठक से पहले दिल्ली के सतेंद्र जैन ने कहा कि अभी फिक्र करने की बात नहीं है, दिल्ली की पॉजिटिविटी दर 1 फीसदी से कम है और यहां पर अधिक से अधिक लोगों का टेस्ट किया जा रहा है.

देश में इस कोरोना महामारी से 1,59,216 लोगों की मौत हुई है. इनमें से महाराष्ट्र में 53,080, तमिलनाडु में 12,564, कर्नाटक में 12,407, दिल्ली में 10,948, पश्चिम बंगाल में 10,298, उत्तर प्रदेश में 8,751 और आंध्र प्रदेश में 7,186 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई उनमें से 70 प्रतिशत से अधिक लोगों को अन्य बीमारियां भी थीं.