सेना को लेकर जा रही स्पेशल ट्रेन बेपटरी, रेलवे ट्रैक से उतर कर दो भाग में बंटी

बेतिया में सेना को लेकर जा रही स्पेशल ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल हो गया। यह घटना बगहा पुलिस जिला के बगहा रेलवे स्टेशन के समीप की है। हालांकि इस ट्रेन दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

ट्रेन में सवार सेना के जवानों का कहना है कि 1907 बटालियन के जवानों को स्पेशल ट्रेन से राजस्थान से पश्चिम बंगाल के सिल्लिगुड़ी ले जाया जा रहा था। तभी बगहा रेलवे स्टेशन के पास रेल लाइन से ट्रेन की तीन बोगी उतर गई। अचानक हुए इस घटना से ट्रेन के अंदर अफरातफरी का माहौल हो गया। आननफानन में ट्रेन में बैठे जवान जल्दी से ट्रेन से बाहर निकलने लगे। हालांकि इस दुर्घटना में सेना के सभी जवान सुरक्षित है। रेल पटरी से उतरने के बाद ट्रेन से आग की लपटे निकलने लगी। अगल-बगल के लोग देख हो हल्ला करने लगे।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम भी पहुंच गई। रेलवे के कर्मचारियों की सूचना के बाद रिलीफ स्पेशल ट्रेन को मौके पर बुलाया गया है। रेल खंड पर सभी गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से ठप है। वहीं सूचना के बाद जिला पुलिस की टीम भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंची है।

राहत कार्य जारी

बगहा रेलवे स्टेशन अधीक्षक आरआर पांडेय ने बताया कि शाम के 7.20 बजे के करीब स्पेशल ट्रेन की दो बोगी पटरी से उतर गई है। इसमें किसी भी जवान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल घटना की सूचना कंट्रोल रूम को दे दी गई है। यातायात को शुरू करने की पहल की जा रही है। इस दौरान एक लाइन चालू रहेगा और दूसरे पर काम चलता रहेगा। उन्होंने बताया कि पूरी तरह आवागमन बहाल करने में 3 से 5 घंटा का समय लग सकता है। वही घटनास्थल पर समस्तीपुर डीआरएम के आने की भी सूचना है