लालू के करीबियों पर ईडी का शिकंजा, RJD विधायक के ठिकानों पर छापा

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर आज अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी और पहले चरण में बिहार के 4 लोकसभा सीट पर चुनाव होने हैं। वहीं, चुनावी डुगडुगी बजते ही लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ गई। इसकी वजह लालू के करीबी पार्टी विधायक के घर आज सुबह 4 बजे से ही ईडी की छापेमारी चल रही है। यह रेड आधा दर्जन से भी अधिक ठिकानों पर चल रही है। छापेमारी पार्टी के विधायक शंभूनाथ यादव के ठिकानों पर चल रही है।

बिहार के बक्सर जिले के ब्रह्मपुर से आरजेडी विधायक शंभूनाथ यादव के ठिकानों पर ईडी ने बुधवार को छापा मारा। ईडी की टीम विधायक के दो ठिकानों पर सुबह छापेमारी करने पहुंची। यह कार्रवाई आय से अधिक संपति मामले की जाने की खबरें निकल कर सामने आई है। पिछले महीने आरजेडी विधायक किरण यादव के ठिकानों पर भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की थी।

आरजेडी विधायक शंभूनाथ यादव के बक्सर स्थित आवास पर बुधवार सुबह ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची। इससे हड़कंप मच गया। आवास के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। शंभूनाथ ब्रह्मपुर सीट से लगातार दो बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं।