IAS केके पाठक ने 2 दिनों के लिए बढ़वाई अपनी छुट्टी? पहले दिया था 7 दिनों का आवेदन, नियुक्ति पत्र वितरण से रहेंगे दूर

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अब 8 से 14 जनवरी तक की छुट्टी पर चले गए हैं. हालांकि सात दिनों की छुट्टी अब बढ़ा दी गई है. अब केके पाठक अब 16 जनवरी तक छुट्टी पर रहेंगे. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से मंगलवार को जारी पत्र में जानकारी दी गई है कि 8 से 16 जनवरी तक शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ प्रसाद कार्यों को देखेंगे.

दो दिनों की बढ़ी छुट्टी से कई तरह की अटकलें

अचानक दो दिनों की बढ़ी छुट्टी से एक बार फिर कयासों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. जिस समय वह छुट्टी पर गए हैं उसकी टाइमिंग पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल 13 जनवरी को पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार बीपीएससी से दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. पटना में होने वाले गांधी मैदान के कार्यक्रम में केके पाठक को भी रहना था, लेकिन अब वह कार्यक्रम में उपस्थित नहीं रहेंगे.

केके पाठक को हटाने की मांग

गौरतलब है कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए केके पाठक लगातार एक के बाद एक नए नए आदेश जारी कर रहे हैं. इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी हरी झंडी दी थी….केके पाठक के प्रयासों से शिक्षा व्यवस्था में सुधार भी हो रहा है. इस बीच केके पाठक का विरोध भी खूब हो रहा है. शिक्षक, शिक्षक नेताओं सहित राजनीतिक दलों ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा था. कुछ दिनों पहले ही अलग-अलग दलों के 15 विधान पार्षदों ने राज्यपाल से मुलाकात की थी. केके पाठक की शिकायत की थी और हटाने की भी मांग की थी.

छुट्टी बढ़ाने को लेकर कई तरह की चर्चाएं

इधर अचानक केके पाठक की दो दिनों की और छुट्टी बढ़ने को लेकर कई तरह की चर्चा हो रही है. शिक्षा के क्षेत्र में लगातार उनकी ओर से लिए जा रहे एक से एक कड़े फैसलों ने जिस तरह से हैरान किया है ठीक उसी तरह उनका छुट्टी पर जाना भी हैरान कर रहा है.