दस जनपथ पर सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस नेताओं की बैठक , नाराज चल रहे नेता भी हैं शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ आज  पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। इस बैठक में कई वैसे नेता भी शामिल हैं जिन्होंने सक्रिय नेतृत्व और व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग को लेकर पहले पत्र लिखा था। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एके एंटनी, पी चिदंबरम अंबिका सोनी, अशोक गहलोत, , कमलनाथ और हरीश रावत की मौजूदगी में पत्र लिखने वाले नेताओं की सोनिया की मुलाकात भी की।

यह बैठक का आयोजन सोनिया के आवास 10 जनपथ पर किया गया है। इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, शशि थरूर ,मनीष तिवारी, और कई अन्य शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये नेता पत्र लिखने वाले 23 नेताओं में शामिल थे। यह कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी के साथ इन नेताओं की मुलाकात की भूमिका तैयार करने में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यममंत्री कमलनाथ की भूमिका अहम रही है।

 बढ़ सकती है सुलह की गुंजाइश

बताया जा रहा है कि इन नेताओं की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सुलह की गुंजाइश बढ़ सकती है। इस बैठक से एक दिन पहले शुक्रवार को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के 99.99 फीसदी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी का नेतृत्व करें।