सरकार के आदेश के बाद स्कूलों ने 4 जनवरी से शुरू की स्कूल खोलने की तैयारी

सरकार के आदेश के बाद स्कूल और कोचिंग संस्थानों ने स्कूल और कोचिंग खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। प्राइवेट स्कूल और कोंचिंग संस्थान छात्रां को मास्क देने पर विचार कर रहे है। सरकारी स्कूलों में हर छात्र को दो दो मास्क निशुल्क दिये जाएंगे।

यह है सरकार का आदेश

शुक्रवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में राज्य आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में कुछ शर्तों के साथ स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को खोलने का फैसला लिया गया.

सरकार ने इसे अब चरणबद्ध तरीके से खोलने की अनुमति दे दी है. इसकी शुरुआत 4 जनवरी से होगी, जिसके तहत शुरुआती दौर में उच्च कक्षाओं के लिए स्कूल कॉलेज खोले जाएंगे। फिर इसके बाद राज्य सरकार इसकी समीक्षा करेगी और 18 जनवरी के बाद 1 से 8 तक की कक्षा के स्कूल भी खोलने की अनुमति दी जा सकती है।

 

आपदा प्रबंधन  करेगा समीक्षा

स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान कुछ शर्तों के साथ खोले जाएंगे. 4 जनवरी से नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुलेंगे. जबकि कॉलेज सिर्फ अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए खोले जाएंगे. एक सप्ताह के बाद आपदा प्रबंधन समूह समीक्षा करेगा

आपदा प्रबंधन समूह यह देखेगा कि स्कूल-कॉलेज खोलने के बाद कोरोना का प्रकोप कहीं बढ़ तो नहीं रहा है. समीक्षा में सबकुछ ठीक रहा तो 18 जनवरी से कक्षा 1-8 तक के स्कूल और सभी कक्षा के लिए कॉलेज खोल दिए जाएंगे। स्कूल खोले जाने के े बाद भी नियमित रूप से साप्ताहिक समीक्षा की जाती रहेगी।