हिट एंड रन के नए कानून का विरोध जारी, पटना समेत इन जिलों में सड़क पर उतरे बस-ट्रक चालक, जाम में फंसी एंबुलेंस और स्कूल बसें

हिट-एंड-रन के नए कानून के खिलाफ एक बार फिर से बस-ट्रक के ड्राइवर्स सड़कों पर उतरे हैं। पटना समेत कई जिलों  में चक्काजाम के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बाइपास में चक्का जाम

पटना के बाइपास में ड्राइवर्स ने चक्का जाम कर दिया है। पटना का बाइपास पूरी तरह से ठप हो गया है। राहगीर पैदल जाने के लिए मजबूर हैं। इससे पहले भी ड्राइवर इस कानून के खिलाफ सड़क पर उतरे थे, लेकिन सरकार से आश्वासन मिलने के बाद काम पर लौट आए थे। अब ड्राइवर सरकार से मौखिक के बजाय लिखित आश्वासन चाहते हैं।

सरकार से चाहिए लिखित आश्वासन

पटना में ड्राइवर रोहित कुमार ने बताया कि कानून वापस नहीं लिया गया है। इसीलिए फिर से सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं और जब तक इसे वापस नहीं लिया जाएगा तब तक यह प्रदर्शन चलता रहेगा। चक्का जाम होता रहेगा। यूपी के रहने वाले ड्राइवर धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि सरकार से लिखित में चाहिए। गोलमोल कर के रखने से नहीं होगा। फिर कोई सरकार आएगी और नियम शुरू कर देगी। इसीलिए जब तक लिखित नहीं मिलता है, तब तक मरेंगे, जिएंगे रोड पर रहेंगे, चक्का जाम रखेंगे।

मंगलवार को फेडरेशन ने मनाया था काला दिवस

कानून के खिलाफ मंगलवार को ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर फेडरेशन के सदस्यों ने काला दिवस मनाया था। पूरे बिहार में काला बिल्ला लगाकर गाड़ी का परिचालन ड्राइवर्स की ओर से किया गया था।

ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन बिहार के महासचिव राजकुमार झा ने बताया कि जब तक सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है, तब तक आंदोलन होता रहेगा। इस आंदोलन में कैब, ई रिक्शा, ऑटो चालक संघ के चालक भी शामिल हैं। राजकुमार झा ने आगे बताया की इसी तरह से बिहार में चरणबद्ध आंदोलन चलता रहेगा।