सुपौल लोकसभा क्षेत्र से आरजेडी और जेडीयू प्रत्याशी ने किया नामांकन, करोड़ों के मालिक हैं चंद्रहास चौपाल और दिलेश्वर कामैत, जानें किस पर है हत्या का आरोप,?

सुपौल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को चुनाव होना है।इस सभी सीटों पर नामांकन करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है। अब बात करेंगे सुपौल लोकसभा सीट कि जहां दोनों प्रमुख दल राजद और जदयू के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन में दिए शपथ पत्र के अनुसार राजद के प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल पर हत्या और अवैध वसूली के मामले दर्ज है। वही जदयू प्रत्याशी दिलेश्वर कामैत पर भी आचार संहिता के उल्लंघन का एक मामला दर्ज है। शपथ पत्र के अनुसार जदयू प्रत्याशी की अचल संपत्ति राजद के प्रत्याशी से अधिक है। जबकि दो और लोगों ने अपनी नामांकन दर्ज कराया है और लेकिन इन दोनों प्रत्याशी पर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।

चुनावी हलफनामे में बताया गया है कि सुपौल लोकसभा सीट चुनाव लड़ने वाले राजद उम्मीदवार चंद्रहास चौपाल के पास 4 लाख 85 हजार नगद सहित 68 लाख 63 हजार की चल संपत्ति है। इसके साथ ही 84 लाख 85 हजार की अचल संपत्ति होने की भी जानकारी शपथ पत्र में दी है। वहीं इनकी पत्नी के नाम पर 16 लाख 76 हजार की चल संपत्ति और 30 लाख की अचल संपत्ति बताई है। 47 साल के चौपाल बीएससी ग्रेजुएट है।

वहीं जदयू उम्मीदवार दिलेश्वर कामैत की उम्र 78 साल है और उनके नाम पर ढाई लाख नगद सहित 74 लाख 42 हजार की चल संपत्ति और 1 करोड़ 24 लाख 35 हजार की अचल संपत्ति बताई है। वहीं अपनी पत्नी के नाम पर 24 लाख 59 हजार की चल संपत्ति और 1 करोड़ 38 लाख 55 हजार रूपए की अचल संपत्ति बताई गई है।

Leave a Reply