मोहम्मद शहाबुद्दीन कि पत्नी को राज्यसभा का टिकट ना दिए जाने से राजद पार्टी से खफा दिखे हेना शहाब के समर्थक,खूब लगे लालू राबड़ी मुर्दाबाद के नारे।

बिहार में राज्यसभा की 5 सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होंने हैं। जिससे पहले बिहार की राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों के चयन में व्यस्त नजर आ रही हैं। कयासों का बाजार कितना गर्म चल रहा है वह वर्तमान की खबर बड़े ही अच्छे अंदाज में बयां कर रही है। राज्यसभा की 5 सीटों के लिए राजद की ओर से राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती और पूर्व विधायक फैयाज अहमद ने विधान सभा पहुंचकर नामांकन किया। नामांकन के समय लालू यादव, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव सहित पूरा परिवार जुटा था। फैयाज अहमद ने नामांकन के बाद मीडिया बंधुओं से बात करते हुए कहा की लालू प्रसाद और पार्टी ने कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी दी है, इसे बखूबी निभाऊंगा। लगातार क्षेत्र में काम रहा था इसलिए मुझे टिकट मिला। हालांकि, फैयाज अहमद के नामांकन के साथ ही राजद की राजनीति में भी उबाल आने की बात कही जा रही है। दरअसल, राजद के दिवंगत बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब को टिकट नहीं दिए जाने को लेकर सीवान में उनके समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा है। नाराज कार्यकर्ताओ ने लालू-राबड़ी मुर्दाबाद के नारे लगाए।

हेना शहाब को राज्यसभा टिकट नहीं मिलने पर राजद कार्यकर्ताओं ने सीवान के एक होटल में बैठक की और राजद का बॉयकाट करने का आह्वान किया। नाराज राजद कार्यकर्ता हेना शहाब को राज्यसभा भेजने की मांग कर रहे थे। सिवान के राजद कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। मीटिंग के बाद राजद कार्यकर्ता हेना शहाब के आवास पर पहुंचे और हेना शहाब के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की। इस दौरान पूर्व सांसद दिवंगत मोहम्मद शहाबुद्दीन अमर रहे के नारे भी लगाए गए।

बता दें कि मुस्लिम-यादव समीकरण को ध्यान में रखते हुए लालू यादव ने अपनी बेटी मीसा भारती के साथ ही फैयाज अहमद को राज्यसभा का टिकट देकर इस बार मैदान में उतारा है। इस बात को फैयाज अहमद ने भी कहा कि लालू यादव का अल्पसंख्यकों से अलग तरह का प्रेम है। मगर हेना शहाब को टिकट नहीं दिए जाने से नाराजगी की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले समय में शहाब राजद नेतृत्व से नाराजगी के कारण कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं।