कृषि बिल को लेकर तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, बिहार के किसानों से सड़क पर आंदोलन करने की अपील

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार 9 वें दिन भी जारी है. दिल्ली की सीमाओं पर किसान डटे हुए हैं. इस बीच दो बार केंद्र सरकार के साथ चर्चा हुई है. लेकिन अभी तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है.

कृषि बिल के नाम पर किसानों को ठग रही केंद्र सरकार

किसानों के आंदोलन को लेकर तेजस्वी यादव ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि कृषि बिल के विरोध में 25 सितंबर को हमलोग सड़क पर उतरे थे. फिलहाल के दिनों में मौजूदा सरकार एयर इंडिया, रेलवे, भारत पेट्रोलियम, बीएसएलएल और एलआईसी को प्राइवेट हाथों में बेच रही है. कृषि बिल के नाम पर किसानों को केंद्र सरकार ठग रही है

तेजस्वी ने किसानों से आंदोलन करने की अपील की

उन्होंने कहा कि मैं बिहार के किसान और संगठनों से अपील करता हूं कि इस काले कानून के खिलाफ आपलोग सड़कों पर आए और इस आंदोलन को मजबूत करें. पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों के किसानों में आक्रोश हैं. यह वही सरकार हैं तो किसानों की आय 2222 तक दोगुनी करनी की बात करती है, लेकिन एमएसपी को खत्म कर दिया है.

राजद शनिवार को देगी एक दिवसीय धरना

राजद कृषि बिल को लेकर कल 10:00 बजे से गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के नीचे एक दिन का धरना देगा। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में यह धरना दिया जाएगा, जिसमें RJD के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे।