छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के 70 सीटों पर सुबह 11 बजे तक 19.65% वोटिंग, सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने किया मतदान

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 70 सीटों पर चुनाव हो रहा है….दूसरेचरण में 70 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। नक्सल प्रभावित सीट बिंद्रानवागढ़ में 3 बजे और बाकी 69 सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट पड़ेंगे। सुबह 11 बजे तक प्रदेश में 19.65% वोटिंग हुई है। सबसे ज्यादा बलरामपुर में 24.35% और सबसे कम सक्ती में 13.33% मतदान हुआ है।

बूथ नंबर 92 पर भाजपा और JCCJ नेताओं में विवाद

मुंगेली के लोरमी में बूथ नंबर 92 पर भाजपा और JCCJ नेताओं में विवाद हो गया। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जेसीसीजे नेताओं ने उन्हें गाली दी और मारने के लिए दौड़ाया। सूचना मिलने पर अरुण साव भी पहुंच गए। विवाद बढ़ने पर प्रशासनिक अफसरों ने शांत कराया। बताया जा रहा है कि BJP कार्यकर्ता डमी EVM लेकर बैठे थे, इसके चलते ही विवाद हुआ।

दूसरी ओर गरियाबंद के बिंद्रानवागढ़ में मतदान के लिए पहुंचे भाजपा प्रत्याशी गोवर्धन मांझी को पीठासीन अधिकारी ने बूथ में प्रवेश करने से रोक दिया। उनके पास वोटर कार्ड नहीं था। इसके बाद आधार कार्ड दिखाने पर उन्हें अंदर जाने दिया गया। वहीं रायपुर में बृजमोहन के भाई पर पोलिंग बूथ के बाहर प्रचार का आरोप कांग्रेसियों ने लगाया है।

दूसरे चरण में कई हाई प्रोफाइल सीटें

दूसरे चरण में कई हाई प्रोफाइल सीटें भी हैं। सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत सहित 10 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। भाजपा से प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव सहित 4 सांसद और 10 विधायक भी चुनावी मैदान में हैं।

JCCJ प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी और उनकी मां व विधायक रेणु जोगी भी चुनाव लड़ रहे हैं। दूसरे चरण में 958 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पहले चरण में 20 सीटों पर 12 नवंबर को 78% मतदान हुआ था। चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे।

पीएम मोदी ने लोगों से वोट करने की अपील की

पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। आपका हर वोट लोकतंत्र के लिए बहुमूल्य है।

राहुल समेत इन नेताओं ने भी वोट करने की अपील की

राहुल गांधी ने कहा, ‘मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का तूफान आ रहा है- भारी बहुमत के साथ।’सीएम भूपेश बघेल ने कहा, गजब! प्रदेश भर से आ रही खबरें उत्साहजनक हैं। मतदाताओं में मतदान को लेकर बहुत उत्साह है। सभी लोग सुनिश्चित करें कि उनके जानने वाले सब लोग अपना वोट जरूर डालें। बस थोड़ा सा और दम, पहले से भी बड़ी जीत ला रहे हैं हम। पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा, मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है, अब छत्तीसगढ़ को अपना जनादेश देना है। मताधिकार का उपयोग करने के लिए आज हर एक व्यक्ति को मतदान केंद्र पहुंचना है और अपने क्षेत्र का जनप्रतिनिधि चुनना है। आपका एक-एक वोट प्रदेश के अगले 5 वर्षों की इमारत में नींव का काम करेगा इसलिए मतदान अवश्य करें।