पीएम के बाद अब एक्शन में सीएम नीतीश, नवादा में एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नवादा आ रहे हैं, जहां वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। चुनावी सभा नवादा जिला के वारिसलीगंज प्रखंड में होनी है जहां मुख्यमंत्री 12 अप्रैल को लगभग 12:30 बजे चुनावी जन सभा को संबोधित करेंगे। इस जनसभा के द्वारा वह कुशवाहा और कुर्मी वोट साधने की कोशिश करेंगे।

नवादा लोकसभा सीट से एनडीए के उम्मीदवार विवेक ठाकुर हैं, जबकि उनके सामने वहां से राजद उम्मीदवार श्रवण कुशवाहा है। इसबार लोकसभा चुनाव में लालू प्रसाद यादव ने नवादा लोकसभा सीट से श्रवण कुशवाहा को टिकट देकर कोयरी वोट अपने पाले में लाने की कोशिश की है। वहीं दूसरी तरफ नवादा के बाहुबली अशोक महतो की पत्नी कुमारी अनिता को मुंगेर लोकसभा सीट पर टिकट देकर कुर्मी जाति के वोट बैंक पर सेंधमारी का प्रयास किया गया। वारिसलीगंज विधानसभा में कुर्मी जाति का वोट अधिक हैं और मुख्य मंत्री नीतीश कुमार की सभा से कुर्मी जाति का वोट एनडीए के पक्ष में किया जा सकता है।

नवादा से राजद के प्रदेश महासचिव रहे विनोद यादव पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि निर्दलीय चुनाव लड़ रहे विनोद यादव को राजद के दो विधायकों का खुलकर समर्थन मिल रहा है। राजद के दो विधायकों के बगावती तेवर से श्रवण कुशवाहा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। निर्दलीय चुनाव लड़ रहे विनोद यादव पूर्व मंत्री राज बल्लभ प्रसाद यादव के भाई और राजद के नवादा विधायक विभा देवी के देवर हैं, जबकि उनका एक भतीजा अशोक कुमार नवादा से विधान पार्षद है। विनोद यादव को इनके अलावे राजद विधायक प्रकाश वीर,जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा राजवंशी,जिला परिषद उपाध्यक्ष निशा चौधरी सहित कई जिला परिषद सदस्य और मुखिया का साथ मिल रहा है। ऐसे में नवादा लोकसभा सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया। इधर भोजपुरी और मगही गायक गुंजन सिंह पहली बार लोकसभा का चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लड़ रहे हैं