लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी को झटका, पूर्व सांसद बुलो मंडल जेडीयू में शामिल, बोले- अब खत्म हो चुकी है लालू वाली आरजेडी

लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी को एक और बड़ा झटका लगा है। पिछले दिनों अपने इस्तीफे का एलान करने के बाद आरजेडी के पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने जनता दल यूनाइटेड (JDU) का दामन थाम लिया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने संयुक्त रूप से उन्हें जेडीयू की सदस्यता दिलाई।

लोकसभा का टिकट कटने से वे नाराज चल रहे थे बुलो मंडल

शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल भागलपुर से आरजेडी के पूर्व सांसद रहे हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में भागलपुर की सीट कांग्रेस के खाते में गई है। कांग्रेस ने इस सीट से अजीत शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। पूर्व सांसद बुलो मंडल को पूरी उम्मीद थी कि इस बार भी उन्हे इस सीट से उम्मीदवार बनाया जाएगा लेकिन यह सीट कांग्रेस के पास जाने से उनका पत्ता कट गया था। लोकसभा का टिकट कटने से वे नाराज चल रहे थे।

टिकट नहीं मिलने से नाराज बुलो मंडल ने 17 अप्रैल आरजेडी से इस्तीफा दे दिया था। आरजेडी छोड़ने के दूसरे ही दिन 18 अप्रैल को सीएम नीतीश की मौजूदगी में वह जेडीयू में शामिल हो गए। जेडीयू में शामिल होने के बाद बुलो मंडल ने कहा कि पार्टी छोड़ने के बाद जैसे तमाम नेता बोलते हैं मैं वैसा नहीं बोलूंगा। उन्होंने कहा कि मेरा संस्कार उल्टा पुल्टा बोलने का नहीं है। राजद छोड़ने की बड़ी वजह रही कि जो पुरानी राजद थी लालू यादव की अब वो राजद नही रही।

Leave a Reply