मिशन बंगाल पर शाह खुदीराम बोस की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

बंगाल में सियासी उठापटक के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं। अमित शाह का यह दौरा राजनीतिक रूप से काफी अहम माना जा रहा है। इस में अमित शाह जनता से संवाद करेंगे । इसके साथ ही कहा यह जा रहा है कि टीएमसी के कई असंतुष्ट नेताओं के बीजेपी में का दामन थाम सकते हैं। इनमें पूर्व मंत्री व विधायक शुभेंदु अधिकारी का नाम भी शामिल है।
गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर में खुदीराम बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । इसके बाद वे स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर पहुंचे और उनके परिवार वालों से मुलाकात की। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि उन्हें शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

शहीदों ने नाम पर न करें राजनीति

अमित शाह ने यह भी कहा कि बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे वे उतने ही पूरे भारत के भी थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने यूपी के थे उतने ही वे बंगाल के लिए थे। देश के शहीदों के नाम पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.
खुदीराम के परिवारवालों से मिलने के बाद अमित शाह सिद्धेश्वरी मंदिर गए। मंदिर में यहां उन्होंने देवी सिद्धेश्वरी की पूजा अर्चना की ।