शरद यादव की अध्यक्षता में महागठबंधन की महामंथन, सीएम पद के उम्मीदवार पर विचार विमर्श

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन भी अपनी रणनीति बनाने में जुट गया है. आरजेडी नेता शरद यादव की अध्यक्षता में महागठबंधन की बैठक हुई, जिसमें आरएलएसपी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा, हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी और वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी शामिल हुए. लेकिन कांग्रेस और आरजेडी के बड़े नेता शामिल नहीं हुए. इस बैठक में महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करने पर विचार विमर्श हुआ.

शरद यादव के नाम पर मांझी, कुशवाहा की सहमति

आरएलएसपी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा और हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री के लिए शरद यादव के चेहरे पर सहमति जताई थी. दोनों पार्टियों का कहना है कि अगर शरद यादव महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होते हैं तो सारी पार्टियां सहमति जताएंगी. वहीं महागठबंधन के सबसे बड़े सहयोगी आरजेडी ने पहले ही तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह कह चुके हैं कि हम महागठबंधन में सबसे बड़े दल हैं. अगर किसी को हमारे फैसले से ऐतराज है तो वह अपना रास्ता देख सकता है।

तेजस्वी के नाम पर महागठबंधन में रार

महागठबंधन में तेजस्वी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाए जाने पर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है. कांग्रेस इस मामले पर कुछ भी खुल कर नहीं बोल रही है. कुशवाहा और मांझी को सीएम कैंडिडेट के तौर पर तेजस्वी पसंद नहीं हैं. यही वजह है कि दोनों नेताओं ने शरद यादव का नाम आगे बढ़ाया है।