मीठापुर बस स्टैंड के निकट बिहारी पथ में बर्फ की सिल्ली बनाने वाली यूनिट में गैस सिलेंडर से रिसाव

एक तरफ लोग करोना महामारी से परेशान हैं वहीं दूसरी तरफ बीती रात पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर बस स्टैंड के निकट बिहारी पथ में बर्फ की सिल्ली बनाने वाली यूनिट में गैस सिलेंडर से रिसाव के होने लगा जिससे  स्थानीय लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया किन्तु तत्काल पुलिस मौके पर आकर जगह को खाली करा दिया गया है लोगों को उनके घरों से बाहर रहने की सलाह दी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह बर्फ फैक्ट्री काफी दिनों से बंद पड़ी थी लेकिन अचानक गैस का रिसाव होने लगा जिससे लोगों में काफी अफरातफरी का माहौल बन गया। इसकी सुचना स्थानीय लोगों ने प्रशासन को दी गई। एक अधिकारी ने बताया कि हो रसाव हो रही गैस अमोनियम गैस है , बता दें इस मामले में जिला प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है। तत्काल वहाँ के स्थानीय लोगों को घर से बाहर करा दिया गया हैं। अमोनिया गैस के कारण बिगड़ी हुई स्थिति में अभी सुधार आया है और मौके पर अफरा-तफरी कम है लेकिन लोगों का साफ तौर पर कहना है कि भीड़भाड़ वाले इलाके में आखिर फैक्ट्रियां कैसे मौजूद है ।

सूचना मिलने के साथ पहुँचने वाली प्रशासन की टीम में प्रभारी जिलाधिकारी सह उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, अनुमंडल पदाधिकारी सदर तनय सुल्तानिया सहित स्थानीय थाना की टीम शामिल रही। साथ ही अग्निशमन वाहन एवं एनडीआरएफ की टीम ने पूरी तत्परता के साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए रिसाव पर काबू पाया।

बता दें कि घटनास्थल पर जिला प्रशासन द्वारा मजिस्ट्रेट एवं फोर्स की तैनाती कर दी गई है। साथ ही लगातार पानी का छिड़काव किया गया है।

जिला प्रशासन  का कहना है कि अब उस क्षेत्र में लोगों को इस रिसाव से घबराने की जरूरत नहीं है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी सदर ने बताया कि संबंधित यूनिट के मालिक पर लापरवाही के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी तथा धारा 133 के तहत कार्रवाई की जाएगी।