कोरोना का संकट: बिहार में आज होगी 400 सैम्पल की जांच, अबतक प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हो गई

बिहार में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मंगलवार को दुबई से लौटे बेगूसराय के एक युवक समेत कुल छह लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एक मरीज नालंदा जिले के सिलाव का रहने वाला है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है. जानकारी के अनुसार इस मरीज की भी ट्रैवल हिस्ट्री है और उसका आबूधाबी से कनेक्शन है।

कोरोना पॉजिटिव एक महिला हुई स्वस्थ

दो मरीजों के सैंपल की जांच आरएमआरआई और चार मरीजों की जांच आइजीआइएमएस में की गई थी. हालांकि, मंगलवार के ही दिन कोरोना से जुड़ी एक अच्छी खबर भी आई. कोरोना पॉजिटिव एक महिला पूरी तरह स्वस्थ हो गई है. वहीं, पहले पॉजिटिव पाए गए दो अन्य मरीजों की रिपोर्ट भी अब निगेटिव आई है. दूसरी टेस्ट रिपोर्ट भी निगेटिव आने के बाद इन्हें पूरी तरह से स्वस्थ घोषित किया जाएगा।

डयूटी से गायब रहने वाले चिकित्सक पर होगी कार्रवाई

वही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने साफ कहा है कि इस समय चिकित्सा सेवा को हर हाल में बेहतर रखना है और डयूटी से गायब रहने वाले चिकित्सक पर सीधे कार्रवाई होगी. स्वास्थ्य मंत्री ने आईजीआईएमएस प्रबंधन को कोरोना टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाने का निर्देश भी दिया है.

आज होगी 400 सैम्पल की जांच

दें कि 1 अप्रैल का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि बुधवार को 400 सैम्पल की बिहार में जांच होगी और सभी सैम्पल ज्यादातर उनलोगों की है जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री रही है. बता दें कि 4 पॉजिटिव मामले आने के बाद अब सीवान के कई इलाके को सील किए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

प्रवासियों की एंट्री पर रोक

वही राज्य सरकार बाहर से बड़ी संख्या में आए प्रवासियों को लेकर काफी चिंतित है. इनमें से बहुत सारे लोगों की जांच नहीं हो पाई है. सरकार इन लोगों की जांच कराने के लिए नई व्यवस्था बनाने में जुटी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसे लेकर लगातार बैठकें कर रहे हैं. हालांकि सरकार ने अब प्रवासियों की एंट्री पर रोक लगा दी है और बॉर्डर पर ही प्रवासियों की रहने की व्यवस्था की गई है