विधानसभा के कक्ष में सीएम नीतीश और तेजस्वी की हुई मुलाकात, बिहार में गरमाई सियासी राजनीति

 

बिहार विधानसभा से एनआरसी और एनपीआर के लागू नहीं करने के प्रस्ताव पारित होने के बाद बिहार में सियासत अचानक गरमा गई है. वहीं अचानक दो दिनों में बजट सत्र के दौरान विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ओर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की बीच कंद कमरे में मुलाकात हुई. इसके साथ से ही राजनीतिक हलचलें तेज हो गई है.

दो बार हुई नीतीश-तेजस्वी की मुलाकात

विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में पहले नीतीश कुमार कुमार पहुंचे और उसके थोड़ी देर में ही तेजस्वी यादव पहुंचे. दोनों नेता अध्यक्ष के कमरे में भी वे भीतर में बने छोटे कक्ष में गये और वहां दोनों के बीच बात हुई. इससे पहले मंगलवार को एनआरसी और एनपीआर को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से मिलने उनके कक्ष में मिलने पहुंच गये थे. वहां भी भीतरी कक्ष में दोनों के बीच अकेले में बात हुई थी. बताया जा रहा है कि विधानसभा से एनआरसी और एनपीआर बिहार में लागू नहीं करने का प्रस्ताव पारित हुआ था वह नीतीश और तेजस्वी ने मिलकर ही तैयार किया था. लेकिन इस बारे में बीजेपी को कोई जानकारी नहीं दी गई थी.

अस्थिर नहीं होने देंगे सरकार-तेजस्वी

सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार में सरकार को अस्थिर नहीं होने देंगे. तेजस्वी यादव ने कहा कि वे औपचारिक तौर पर विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर में चाय पीने गये थे. सत्र चलता है तो सारे नेता विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में जाते हैं. वे भी औपचारिक तौर पर अध्यक्ष के चेंबर पर गये थे. अगर अरविंद केजरीवाल अमित शाह से मिलने जा सकते हैं तो क्या वे नीतीश कुमार से नहीं मिल सकते.

 

CM से सबलोग मिलते रहते हैं-राबड़ी

तेजस्वी और सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात पर राबड़ी देवी ने कहा कि मुख्यमंत्री से सबलोग मिलते रहते हैं, मैं भी नीतीश जी से मिली थी. CM नीतीश का फिर से मन पलटने पर राबड़ी देवी ने कहा कि उनका मन पलटता भी है तो आरजेडी स्वीकार नहीं करने वाली. आरजेडी अपना मन बना चुकी है.