जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने वायुसेना के वाहनों पर बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, काफिला पूरी तरह सुरक्षित

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में शनिवार शाम आतंकियों ने घात लगाकर एयरफोर्स के काफिले पर हमला किया। काफिले में शामिल दो वाहनों में से एक को आतंकियों ने निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। एयरफोर्स के प्रवक्ता ने एक्स पर कहा कि आतंकियों की ओर से काफिले पर शाहसितार इलाके में हमला किया गया। काफिला पूरी तरह सुरक्षित है। स्थानीय सैन्य इकाइयों की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मामले की जांच जारी है।

सुरक्षाबलों ने हमला कर भागे आतंकियों की तलाश के लिए अभियान चलाया है। वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर डटे हुए हैं। पुंछ में पांच महीने के भीतर आतंकियों ने तीसरी बार सैन्य वाहनों को निशाना बनाया है। पुंछ शहर में संदिग्ध देखे जाने के बाद दो दिन से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। घात लगाए आतंकियों ने सैन्य वाहनों पर शाहसितार के पास हमला किया। एयरफोर्स के दो वाहन सुरनकोट इलाके के सनई टॉप लौट रहे थे। यहां पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने वाहनों के पहुंचते ही एक वाहन को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की। वाहन के शीशे पर 14 से 15 गोलियों के निशान देखे जा सकते हैं। घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया है। अंधेरा होने की वजह से सुरक्षाबलों ने अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए पूरे इलाके को घेर रखा है।

इससे पहले आतंकियों ने 12 जनवरी को कृष्णा घाटी इलाके में सैन्य वाहनों को निशाना बनाया था, जिसमें चार जवान बलिदान हो गए थे। इससे पहले 22 दिसंबर 2023 को डेरा की गली इलाके में सैन्य वाहनों पर हमला किया गया था। अब यह तीसरा हमला है। इन तीनों हमलों में चार जवान बलिदान हो गए, जबकि कई जवान घायल हुए हैं

Leave a Reply