टीआरपी घोटाला: मुंबई पुलिस ने फ़ाइल की चार्जशीट, अर्नब गोस्वामी को बनाया आरोपी

फर्जी टीआरपी घोटाले में पत्रकार अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं  ले रही हैं। मुंबई पुलिस ने अपने दूसरे आरोप पत्र में फिर से गोस्वामी को आरोपी बनाया है। मुंबई पुलिस ने मंगलवार को यहां एक अदालत के समक्ष अपना दूसरा आरोप पत्र दायर किया। मुंबई पुलिस ने अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अर्नब को आरोपी बनाया है। मामले की जांच कर रही पुलिस की अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) ने मजिस्ट्रेट की अदालत में आरोप पत्र दायर किया।

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में 9 महीने पहले एफआईआर दर्ज की थी। तत्कालीन पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया था कि इस स्कैम में अर्नब गोस्वामी भी शामिल हैं।

पुलिस ने अर्नब समेत पांच लोगों के नाम चार्जशीट में लिया है। गोस्वामी के वकील ने कहा कि आरोप पत्र में अर्नब के अलावा ARG outlier मीडिया (रिपब्लिक टीवी का मालिकाना हक रखने वाले) के चार लोगों के नाम हैं। पुलिस द्वारा अदालत में फ़ाइल की गई 1800 पन्नों की चार्जशीट में इसका जिक्र किया गया है।

इस मामले में सह आरोपी के तौर पर सीओओ प्रिया मुखर्जी, शिवेंदु मुलेकर, शिवा सुंदरम का भी नाम है। जिन्हें पहले वांटेड दिखाया गया था। अब तक पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। जिसमें बार्क(BARC) के सीईओ पार्थो दास गुप्ता और रिपब्लिक टीवी सीईओ विकास खानचंदानी भी शामिल हैं।

बतादें कि इसमें पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को कथित टेलीविजन रेटिंग पॉइंट्स (टीआरपी) में हेरफेर मामले में आरोपी के रूप में नामित किया है।

गौरतलब है कि कथित फर्जी टीआरपी घोटाला पिछले साल अक्टूबर में सामने आया था जब रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउन्सिल (बीएआरसी) ने हंसा रिसर्च ग्रुप (एचआरजी) के माध्यम से एक शिकायत दर्ज की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ टेलीविजन चैनल टीआरपी में हेराफेरी कर रहे हैं।