सीएम नीतीश बोले- लोजपा में जो कुछ चल रहा है, इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं, चिराग ने कहा- विभाजन के लिए जद (यू) ज़िम्मेदार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी तक लोक जनशक्ति पार्टी में चल रहे सियासी घमासान पर खामोश थे लेकिन दिल्ली पहुंचते ही खूब बोले हैं। सीएम नीतीश कुमार ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए एलजेपी में चल रहे मौजूदा घटनाक्रम को लेकर कहा है कि लोक जनशक्ति पार्टी में जो कुछ चल रहा है, इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है।

हालांकि बिना नाम लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब दिल्ली एयरपोर्ट से निकलने लगे उसी वक्त उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कुछ लोगों को हमारे ऊपर बोलने से पब्लिसिटी मिलती है। इसलिए वह खूब बोलते हैं। उन्होंने साफ़ करते हुए कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद से जेडीयू में शामिल नहीं होंगे। इस बाबत पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि यह बात खुद पशुपति कुमार पारस ने कही थी कि वे एनडीए में हैं। नीतीश ने कहा कि पता नहीं लोग क्यों हमसे नाराज हैं। जबकि हमारी इस पूरे मामले में कोई भूमिका नहीं है।

कैबिनेट विस्तार को लेकर सवाल पूछे जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अचानक से यह चर्चा क्यों उड़ रही है। उन्हें नहीं मालूम उनका कार्यक्रम दिल्ली में स्वास्थ्य से संबंधित है। डॉक्टरों से उन्होंने समय ले रखा है और इसीलिए दिल्ली आए हैं। प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर सीएम नीतीश ने हालांकि कुछ भी नहीं कहा। लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि कैबिनेट विस्तार प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है। कैबिनेट विस्तार को लेकर अचानक से इतनी चर्चा क्यों हो गई, इस पर मुख्यमंत्री ने खुद हैरत जताई है।

पप्पू यादव के जेल जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने कुछ नहीं किया है। उनका कोई पहले का मामला था। कोर्ट का पुराना मामला है। पप्पू यादव के जेल जाने में हमारी कोई भूमिका नहीं है।

चिराग बोले – लोजपा में विभाजन के लिए ‘जद (यू) बताया ज़िम्मेदार

मालूम हो कि मंगलवार को चिराग पासवान दर्द  एक बार फिर छलकता दिखाई पड़ा है। चिराग पासवान ने इस बार उनकी उम्मीदों को बयां करते हुए बीजेपी का नाम लिया है। चिराग पासवान ने कहा कि बीजेपी से संबंध एक तरफा नहीं रह सकते, अगर मुझे घेरने का प्रयास किया गया तो मैं सभी संभावनाओं पर विचार करूंगा।

उन्होंने कहा कि भगवा दल का चुप रहना “उचित” नहीं था, जबकि जद (यू) लोजपा में विभाजन के लिए ‘काम कर रही थी। चिराग ने कहा, मुझे उम्मीद थी कि वे (भाजपा) मध्यस्थता करेंगे और चीजों को सुलझाने का प्रयास करेंगे। उनकी चुप्पी निश्चित रूप से आहत करती है। भाजपा ने कहा है कि लोजपा का संकट क्षेत्रीय पार्टी का आंतरिक मामला है।

लालन सिंह का कहना है प्रस्तावित दिल्ली दौरे का मंत्रिमंडल विस्तार से कोई लेना-देना नहीं

गौरतलब है कि लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता और मुंगेर सांसद ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के इस प्रस्तावित दिल्ली दौरे का मंत्रिमंडल विस्तार से कोई लेना-देना नहीं।

मीडिया से बातचीत में सोमवार को ललन सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री निजी यात्रा पर अपनी आंखों का इलाज कराने दिल्ली जा रहे हैं। उनकी इस यात्रा का केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार से कोई मतलब नहीं है। मंत्रिमंडल विस्तार और इसमें उनके शामिल होने के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पीएम का विशेषाधिकार है, किसे शामिल करना है, यह भी उन्हीं का विशेषाधिकार है और इसमें किसी का हस्तक्षेप नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, कि मंत्रिमंडल विस्तार और जदयू का उसमें शामिल होना अटकलबाजी है और अटकलबाजी पर राजनीति नहीं होती।