Live update:महाराष्ट्र की राजनीति में हुआ बड़ा उलटफेर, एकनाथ शिंदे बनेंगे नए मुख्यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस नहीं बनेंगे मंत्री, बीजेपी बनी किंग मेकर

Live: मीडिया बंधुओं से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि बड़ी पार्टी होती हुए भी बीजेपी ने मुझे मौका दिया जिसके लिए मैं पीएम मोदी और अमित शाह का शुक्रगुजार हूं। इसी के साथ शिंदे ने एक बड़ी बात यह भी कहा कि देवेंद्र फडणवीस नहीं बनेंगे मंत्री

महाराष्ट्र के राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है की पत्रकारों से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने यह ऐलान किया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे होंगे। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया. फडणवीस और शिंदे ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राजभवन में संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया. पीसी में फडणवीस ने एलान किया एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे.

एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, देवेंद्र फडणवीस ने घोषणा की कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे। शिंदे आज शाम साढ़े सात बजे शपथ लेंगे।

अपने पहले संयुक्त संबोधन में फडणवीस ने कहा कि शाइन ही आज शपथ लेंगे और मंत्रिमंडल विस्तार पर आगे की चर्चा के बाद फैसला किया जाएगा.