नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक, मात्र 15 से 18 फीट दूरी पर फूटा पटाखा बम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला एक बार फिर सामने आया है.

मुख्यमंत्री के एक जनसंवाद कार्यक्रम में उनकी मौजूदगी के दौरान एक बम फटने की जानकारी मिली है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नालंदा में एक जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल हुए थे, इसी दौरान उनसे महज 15 से 18 फुट की दूरी पर बम फूटा. वहीं मंच के पीछे पताखा फोड़े जाने की बात कही जा रही है. जानकारी के मुताबिक मंच के पीछे किसी युवक ने पटाखा फोड़ा. युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपित को दबोच लिया है। किसी के घायल होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है। मंच के पीछे खेत में बम फोड़ने की प्राथमिक सूचना है।

बताया जा रहा है कि युवक इस्लामपुर प्रखंड का रहने वाला है, सीएम नीतीश कुमार का जनसंवाद कार्यक्रम में आज नालंदा में चार कार्यक्रम था. इसके तहत वह सिलाव पहुंचे थे. जहां एक युवक ने मंच के पीछे पटाखा फोड़ा है.

अचानक पंडाल में बनाये गये मंच के पीछे धमाका हुआ। मंच को कपड़े से सुसज्जित किया गया था। ऐसे में अंदर रहे सीएम नीतीश समेत अन्य को सिर्फ आवाज सुनाई दी। लेकिन तेज आवाज होने के बाद भगदड़ मच गयी।

अभी तक जो जानकार मिली है उसके अनुसार पटाखे का धमाका था। जान-माल की क्षति नहीं हुई है। आरोपित इस्लामपुर प्रखंड के सत्यारगंज गांव का रहने वाला है। पुलिस ने पटाखा फेंकते देखा था। इसी के आधार पर दबोचा गया है। पूछताछ चल रही है। सीएम नीतीश पूर्व निर्धारित स्थलों पर कार्यक्रम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले बख्तियारपुर में सीएम नीतीश कुमार पर हमला हुआ था जहां एक युवक ने उनपर पीछे से हमला किया था जिसके बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया था.