‘बड़े भाई ‘ और ‘छोटे भाई ‘ दोनो सूर्यास्त की ओर, बिहार में भाजपा का होगा पूर्ण उदय : विजय

पटना, 24 सितंबर । बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल (यूनाइटेड) पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘ बड़े भाई ‘ और ‘छोटे भाई ‘ दोनो सूर्यास्त की ओर बढ़ गए हैं, अब बिहार में भाजपा का पूर्ण उदय होगा।

बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता से हटाने के लिए भाजपा ने लालू प्रसाद को आगे बढ़ाया था, लेकिन वे भी कांग्रेस से मिल लिए, लालू प्रसाद के जंगल राज से बिहार को मुक्त कराने के लिए नीतीश कुमार को आगे बढ़ाया लेकिन ये भी अपने बड़े भाई की राह पर चल दिए।

उन्होंने कहा कि दोनो भाई अब अंतिम चरण की राजनीति की ओर जा रहे हैं। कहा जाता है कि नेचर और सिग्नेचर नहीं बदलता, इस कारण उनके उत्तराधिकारी पर बिहार की जनता को पहले से ही विश्वास नहीं है। बिहार और सीमांचल के दर्द को भाजपा नजदीक से महसूस की है। सीमांचल ने भाइयों में फंसकर बहुत दर्द झेल लिया, अब भाजपा इस क्षेत्र में उसके दर्द से मुक्ति के लिए आगे आई है।

भाजपा के नेता ने आगे कहा कि 2014 में सबसे पहले जदयू के नेता को प्रधानमंत्री बनने का सपना आया था, इसके बाद इस साल वह सपना फिर दिखाई देने लगा।
भाजपा नेता ने आगे कहा कि उनके सपने देखने का परिणाम यह हुआ कि कई राज्यों के उनके अपने विधायक उनका साथ छोड़कर चल दिए। कई राज्यों में तो जदयू का कोई नाम लेने वाला तक नहीं बचा है।

उन्होंने कहा कि अब जदयू के नेता ऐसे लोगों की खोज कर रहे है, जो उनके सपने को पूरा करने में उनका साथ दे।

ऐसे भी उनकी सोच गलत नहीं है, क्योंकि जब उनकी पार्टी बिहार में ही अकेले (बिना मदद के) 17 वर्षों में उन्हे ही मुख्यमंत्री नहीं बना सकी, तो बिना दूसरे की मदद के उनका सपना कैसे पूरा कर सकेगा।

सबसे गौर करने वाली बात है कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद भी अपने पुत्र को मुख्यमंत्री बनाने की राह देख रहे है। वैसे, राजद ने प्रधानमंत्री तो नहीं लेकिन जदयू के नेता को आश्रम भेजने की तैयारी जरूर कर रही है।